Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सोमवती अमावस्या पर दिल्ली के लोगों को नहीं होगी परेशानी, हरिद्वार से सीधे शाहदरा के चलेगी विशेष ट्रेन

सोमवती अमावस्या के पावन अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने हरिद्वार से दिल्ली के शाहदरा तक एक विशेष अनारक्षित ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 2 सितंबर को हरिद्वार से शाम 445 बजे रवाना होगी और रात 1030 बजे शाहदरा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव रुड़की तपरी मुजफ्फरनगर मेरठ सिटी और गाजियाबाद में होगा।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 29 Aug 2024 07:37 PM (IST)
Hero Image
सोमवती अमावस्या के लिए हरिद्वार से सीधे शाहदरा के चलेगी विशेष ट्रेन।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सोमवती अमावस्या के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने हरिद्वार से दिल्ली के शाहदरा तक विशेष अनारक्षित ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि सोमवती अमावस्या पर बड़ी संख्या में लोग गंगा स्नान के लिए हरिद्वार जाते हैं। इसे ध्यान में रखकर दो सितंबर को हरिद्वार से दिल्ली शाहदरा के लिए विशेष अनारक्षित ट्रेन चलेगी।

यह विशेष ट्रेन हरिद्वार से शाम पौने पांच बजे रवाना होगी और रात 10:30 बजे शाहदरा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव रुड़की, तपरी, मुजफ्फरनगर, मेरठ सिटी और गाजियाबाद में होगा। हरिद्वार से शाम 5:20 बजे बठिंडा के लिए भी एक विशेष अनारक्षित ट्रेन चलेगी।

हाल ही में वैष्णो देवी के लिए तीन ट्रेनों का परिचालन शुरू

बता दें, उत्तर रेलवे ने हाल ही में दिल्ली से वैष्णो देवी कटरा के लिए तीन स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला लिया था। तीनों ट्रेनों का सोनीपत में ठहराव दिए जाने से उत्तर हरियाणा, पंजाब, हिमाचल और जम्मू कश्मीर की तरफ जाने यात्रियों को राहत मिलेगी। 

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी जल्द शुरू करेंगे 'भारत डोजो यात्रा', क्या है DOJO? कांग्रेस नेता ने VIDEO शेयर कर समझाया