Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Festival Special Trains: बिहार के लिए एक नई त्योहार स्पेशल ट्रेन की घोषणा, जानें रूट और तारीख

त्योहारों के मौसम में घर जाने वालों के लिए रेलवे ने बड़ी राहत दी है। नई दिल्ली से दरभंगा के लिए त्योहार स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया गया है। यह ट्रेन 13 अक्टूबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार और रविवार को चलेगी। वापसी में दरभंगा से यह ट्रेन प्रत्येक गुरुवार और सोमवार को चलेगी। इस ट्रेन में सभी श्रेणी के कोच होंगे।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 04 Oct 2024 05:31 PM (IST)
Hero Image
बिहार के लिए एक नई त्योहार स्पेशल ट्रेन की घोषणा।

जागरण संवाददता, नई दिल्ली। त्योहार के दिनों में ट्रेनों में होने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर विशेष ट्रेनें चलाई जा रही है। इसी कड़ी में नई दिल्ली से दरभंगा के लिए त्योहार विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है। सप्ताह में दो दिन चलने वाली 02262/02261 नंबर की विशेष ट्रेन कुल 28 फेरे लगाएगी। इसमें सभी श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे।

नई दिल्ली से यह विशेष ट्रेन 13 अक्टूबर से लेकर 27 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार और रविवार को मध्य रात्रि 12.20 बजे रवाना होकर अगले दिन रात सवा नौ बजे दरभंगा पहुंचेगी। वापसी में दरभंगा से यह रात 11.20 बजे चलकर अगले दिन देर शाम सवा आठ बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव गोविंदपुरी, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, दानापुर, पाटलिपुत्र, हाजीपुर और समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर होगा।

पुरानी दिल्ली-दरभंगा विशेष (04068/04067)

पुरानी दिल्ली से यह विशेष ट्रेन 25 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को शाम साढ़े सात बजे चलेगी। वापसी में दरभंगा से 26 अक्टूबर से 16 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार व शनिवार को शाम छह बजे रवाना होगी।

आनंद विहार टर्मिनल- जयनगर विशेष (04060/04059)

25 अक्टूबर से 15 नवंबर तक यह विशेष ट्रेन प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को आनंद विहार टर्मिनल से सुबह साढ़े दस बजे रवाना होगी। वापसी में जयनगर से 26 अक्टूबर से 16 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार व शनिवार को शाम पांच बजे चलेगी।

यह भी पढ़ेंः Special Trains: त्योहारों पर घर जाना होगा आसान, रेलवे UP-बिहार के लिए चलाएगी स्पेशल ट्रेनें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें