Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! त्योहारों पर घर जाना होगा आसान, बरौनी और पटना के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

Special Trains त्योहारों के मौसम में रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं। इसी कड़ी में आनंदपुर टर्मिनल से बरौनी और हजरत निजामुद्दीन से पटना के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। आनंद विहार-बरौनी साप्ताहिक स्पेशल 6 अक्टूबर से 17 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को चलेगी। हजरत निजामुद्दीन-पटना स्पेशल 7 अक्टूबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार और बुधवार को चलेगी।

By Santosh Kumar Singh Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 08:44 AM (IST)
Hero Image
त्योहारों के लिए दिल्ली से लगाई जाएंगी स्पेशन ट्रेनें। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Special Trains त्योहार की भीड़ को ध्यान में रखकर रेलवे विशेष ट्रेनें चला रहा है। इसी कड़ी में आनंदपुर टर्मिनल से बरौनी और हजरत निजामुद्दीन से पटना के बीच विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। दोनों विशेष ट्रेनों में वातानुकूलित श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे। सरहिंद से सहरसा के लिए भी विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। इससे पूर्व दिशा के यात्रियों को सुविधा होगी।

अधिकारियों का कहना है कि पूर्व दिशा के ट्रेनों में अधिक भीड़ है। नियमित ट्रेनों में यात्रियों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल रहा है। बिहार के शहरों के लिए कई विशेष ट्रेनें चलाई गई हैं। तीन और विशेष ट्रेनें चलने से त्योहार में घर जाने वालों की परेशानी दूर होगी।

आनंद विहार-बरौनी साप्ताहिक विशेष

आनंद विहार टर्मिनल से यह विशेष ट्रेन छह अक्टूबर से 17 नवंबर तक प्रत्येक रविवार को सुबह नौ बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह साढ़े छह बजे बरौनी पहुंचेगी। वापसी में सात अक्टूबर से 18 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार को बरौनी से सुबह आठ बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 10.10 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। रास्ते में इसका ठहराव अलीगढ़, टुंडला, इटावा, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर, गाजीपुर सिटी, बलिया, सुरमेनपुर, छपरा और हाजीपुर में होगा।

यह भी पढ़ें- Weather: पहाड़ों से मैदानी इलाकों तक मानसून अभी भी सक्रिय, बिहार और बंगाल में भारी बारिश का अलर्ट

हजरत निजामुद्दीन-पटना विशेष

पटना से यह विशेष ट्रेन सात अक्टूबर से 27 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार व बुधवार को रात 11.55 बजे रवाना होकर अगले दिन शाम 4.40 बजे पटना पहुंचेगी। वापसी में हजरत निजामुद्दीन से आठ अक्टूबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार व गुरुवार को शाम 6.05 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 10.50 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी। रास्ते में यह गोविंदपुरी, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा और दानापुर में रुकेगी।

यह भी पढ़ें- Dubai: पति हो तो ऐसा, पत्नी पहनना चाहती थी बिकिनी दुबई के शख्स ने खरीदा 418 करोड़ का आईलैंड