Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 in Delhi: राष्ट्राध्यक्षों के जीवनसाथी जयपुर हाउस में उठाएंगे इस खास जायके का लुत्फ, सामने आया शेड्यूल

G20 Summit in Delhi राजधानी दिल्ली में नौ और 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन होने वाला है जिसके मद्देनजर तैयारियों का आखिरी चरण चल रहा है। राजधानी दिल्ली में आने वाले राष्ट्राध्यक्षों की समय सारणी को लेकर धीरे-धीरे जानकारी सामने आ रही है। वहीं राष्ट्राध्यक्षों के साथ भारत आने वाले उनके जीवनसाथियों को लेकर भी जानकारी सामने आ रही है।

By AgencyEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sun, 03 Sep 2023 01:11 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में आने वाले राष्ट्राध्यक्षों की समय सारणी को लेकर धीरे-धीरे जानकारी सामने आ रही है।

नई दिल्ली, पीटीआई। G20 Summit in Delhi: राजधानी दिल्ली में नौ और 10 सितंबर को जी-20 सम्मेलन होने वाला है, जिसके मद्देनजर तैयारियों का आखिरी चरण चल रहा है। दिल्ली में आने वाले राष्ट्राध्यक्षों की समय सारणी को लेकर धीरे-धीरे जानकारी सामने आ रही है। वहीं, राष्ट्राध्यक्षों के साथ भारत आने वाले उनके जीवनसाथियों को लेकर भी जानकारी सामने आ रही है। 

समाचार एजेंसी पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, विभिन्न देशों के प्रमुखों के जीवन साथी को इस मेगा इवेंट से इतर दिल्ली के आईकोनिक जयपुर हाउस में विशेष लंच के लिए ले जाया जाएगा। लंच में भी उन्हें मिलेट्स आधारित व्यंजन परोसे जाएंगे। बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आयोजित होगा। 

इसलिए जाना जाता है जयपुर हाउस

मुख्य शिखर सम्मेलन स्थल पर विशेष प्रदर्शनियों और सांस्कृतिक गतिविधियों के अलावा, जयपुर हाउस में प्रमुखों के जीवनसाथियों के लिए एक कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है, जहां, नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट भी है। यहां कलाकृतियों का एक समृद्ध संग्रह है, जिसमें पेंटिंग, मूर्तियां, तस्वीरें और कला के अन्य रूप शामिल हैं। यह संस्कृति मंत्रालय के अंतर्गत आता है।

सूत्रों ने कहा कि प्लान के अनुसार, जयपुर हाउस में दोपहर के भोजन में भाग लेने से पहले, दौरे पर आए राष्ट्राध्यक्षों के जीवनसाथी मिलेट्स की खेती के बारे में अधिक जानने के लिए यहां PUSA कैंपस का भी दौरा करेंगे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर