Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: सेंट स्टीफेंस कॉलेज प्रवेश विवाद पर कल होगी सुनवाई, दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर सबकी निगाहें टिकीं

दिल्ली विश्वविद्यालय और सेंट स्टीफेंस कॉलेज के बीच दाखिले को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। 7 छात्रों को डीयू द्वारा सीट आवंटन के आधार पर प्रवेश देने के एकल पीठ के फैसले को चुनौती देने वाली सेंट स्टीफेंस की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। क्या कोर्ट एकल पीठ के फैसले को बरकरार रखेगा या सेंट स्टीफेंस को राहत देगा इसपर सबकी निगाहें टिकीं।

By Vineet Tripathi Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
सेंट स्टीफेंस की अपील याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi News दाखिले को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय व सेंट स्टीफेंस कॉलेज के बीच चल रहा विवाद फिलहाल समाप्त होता नहीं दिख रहा है। सात छात्रों को दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा सीटों के आवंटन के आधार पर प्रवेश देने के एकल पीठ के निर्णय को चुनौती देने वाली सेंट स्टीफेंस की अपील याचिका पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी।

स्टीफेंस की अपील याचिका मंगलवार को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

वहीं, छह सितंबर को पारित आदेश में एकल पीठ ने सात छात्रों की दो अलग-अलग याचिकाओं पर निर्णय सुनाते हुए कहा था कि याचिकाकर्ता छात्रों की कोई गलती नहीं है, लेकिन डीयू व कॉलेज के विवाद के कारण उन्हें परेशानी झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें- तिहाड़ में किस गुनाह की सजा काट रहा इंजीनियर रशीद? लोकसभा चुनाव में बारामूला सीट से उमर अब्दुल्ला को दी थी शिकस्त

छात्रों ने डीयू द्वारा आवंटित की गई सीटों पर कॉलेज को पाठ्यक्रमों के लिए सीटें उपलब्ध कराने का निर्देश देने की मांग को लेकर याचिका दायर की थी। सेंट स्टीफेंस ने याचिका का समर्थन करने के डीयू के इस रुख का विरोध किया था।

यह भी पढ़ें- Rains Updates: दिल्ली-NCR में हो रही झमाझम बारिश, बाहरी रिंग समेत कई इलाकों में लगा जाम