Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुमार विश्वास की नजर में भाजपा की जीत के ये हैं पांच बड़े फैक्टर, कांग्रेस को भी दी सलाह; PM मोदी को लेकर भी बोले

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तीन राज्यों के विधान सभा चुनावों में प्रचंड बहुमत के साथ विजय प्राप्त कर ली है। पांच राज्यों में से चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आ चुके हैं जिसमें मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा जीत की ओर बढ़ रही है। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। मिजोरम के परिणाम चार दिसंबर को आएंगे।

By GeetarjunEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 03 Dec 2023 09:06 PM (IST)
Hero Image
कुमार विश्वास की नजर में भाजपा की जीत के ये हैं पांच बड़े फैक्टर, कांग्रेस को भी दी सलाह।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तीन राज्यों के विधान सभा चुनावों में प्रचंड बहुमत के साथ विजय प्राप्त कर ली है। पांच राज्यों में से चार राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणाम आ चुके हैं, जिसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा जीत की ओर बढ़ रही है। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है। मिजोरम के परिणाम चार दिसंबर को आएंगे। भाजपा की तीन राज्यों में प्रचंड जीत पर कवि कुमार विश्वास ने भी एक्स पर पोस्ट कर भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपने अंदाज में ही बधाई दी है।

कुमार विश्वास अपने पोस्ट में भाजपा की जीत के फैक्टर्स भी बताए हैं। साथ ही कांग्रेस पार्टी को हार पर सलाह भी दी है।

उन्होंने ट्वीट कर रहा कि आज की प्रचंड विजय के लिए भारतीय जनता पार्टी को बधाइयां। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अद्वितीय भरोसेमंद लोकप्रियता, गृहमंत्री अमित शाह के सटीक श्रमशील चुनाव-प्रबंधन, जेपी नड्डा के हर समय उपलब्ध मिलनसार आपदा प्रबंधन के अतिरिक्त इस विजय में शिवराज सिंह चौहान के अविचल परिश्रम और छत्तीसगढ़ के प्रभारी ओम माथुर के अनुशासन भरे अनुभवी व्यक्तित्व की भी बड़ी भूमिका है।

— Dr Kumar Vishvas (@DrKumarVishwas) December 3, 2023

तेलंगाना में भाजपा की बढ़त उस प्रदेश में, उनके संगठन की भविष्य में बड़ी नींव बनेगी। कांग्रेस के मित्रों को तेलंगाना की बधाई। उन्हें इस देश के मन को रेशा-रेशा समझने के लिए अभी और तपना होगा। लोकतंत्र तमाम नकारात्मकताओं से निकली सकारात्मकता है, इस बात को कांग्रेस जितनी शीघ्रता से समझेगी उतना देश और स्वयं का भला कर सकेगी। सभी विजेताओं को बधाईयां। 'मत' न मिलने से पराजित प्रत्याशी अगले पांच साल अपने-अपने क्षेत्र की सेवा करके मतदाताओं का 'मन' जीतें।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर