Move to Jagran APP

Delhi Lockdown Strictness: दिल्ली में लाकडाउन खत्म होने के बाद भी सख्ती जारी, मशहूर मार्केट 3 दिन के लिए बंद

Delhi Lockdown Strictness एसडीएम वसंत विहार अंकुर प्रकाश मेश्राम ने यहां की मेन मार्केट की 18 सब्जी मार्केट की 15 और बाबू मार्केट की 13 दुकानों को शुक्रवार व शनिवार तक के लिए बंद करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस दिया है।

By Jp YadavEdited By: Updated: Fri, 13 Aug 2021 02:07 PM (IST)
Hero Image
Delhi Lockdown Strictness: दिल्ली में लाकडाउन खत्म होने के बाद भी सख्ती जारी, मशहूर मार्केट 3 दिन के लिए बंद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी संभावित लहर शासन-प्रशासन सतर्क है, तो आम जनता लगातार लापरवाही बरत रही है। इस बीच कोरोना दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर नई दिल्ली जिला प्रशासन ने बृहस्पतिवार को सरोजनी नगर मार्केट की 46 दुकानों को दो दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया है। दरअसल, शुक्रवार और  शनिवार को आदेश के तहत दुकानें बंद रहेंगी, जबकि रविवार को स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर दुकानें बंद रहेंगी। ऐसे में कुल मिलाकर 3 दिन दुकानें बंद रहेंगीं।

एसडीएम वसंत विहार अंकुर प्रकाश मेश्राम ने यहां की मेन मार्केट की 18, सब्जी मार्केट की 15 और बाबू मार्केट की 13 दुकानों को शुक्रवार व शनिवार तक के लिए बंद करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही दुकानदारों को कारण बताओ नोटिस देकर यह भी पूछा गया है कि कोरोना दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर क्यों न उन पर दंडात्मक कार्रवाई की जाए? वहीं, इस फैसले के विरोध में देर शाम दुकानदार एसडीएम वसंत विहार के कार्यालय पहुंचे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी।

सरोजनी नगर मिनी मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा (Ashok Randhawa, President of Sarojini Nagar Mini Market Association) ने बताया कि इस तरह बार-बार कार्रवाई से दुकानदार परेशान हो चुके हैं। इस समस्या के समाधान के लिए जल्द ही सभी मार्केट एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिलकर समाधान की अपील करेगा।

कोरोना के 49 नए मामले, 41 मरीज हुए ठीक
गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.07 फीसद है। इस वजह से बृहस्पतिवार को कोरोना के 49 नए मामले आए। वहीं 41 मरीज ठीक हुए। राहत की सबसे बड़ी बात यह है कि लगातार दूसरे दिन कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक कुल 14 लाख 36 हजार 938 मामले आए हैं। जिसमें से 14 लाख 11 हजार 368 मरीज ठीक हो चुके हैं। मृतकों की कुल संख्या 25 हजार 68 है। मौजूदा समय में 502 सक्रिय मरीज हैं। वहीं कंटेनमेंट जोन की संख्या 258 है।

तीन लाख 77 हजार डोज से अधिक टीका पहुंचा दिल्ली

दिल्ली में टीके की उपलब्धता बढ़ी है। बृहस्पतिवार को भी टीके की तीन लाख 77 हजार 650 डोज दिल्ली पहुंची। जिसमें कोवैक्सीन की 48 हजार 260 डोज व कोविशील्ड की तीन लाख 29 हजार 390 डोज शामिल है। इससे टीकाकरण की रफ्तार भी बढ़ी है। इस वजह से लगातार चौथे दिन एक लाख से अधिक टीकाकरण हुआ। बृहस्पतिवार को एक लाख 33 हजार 646 लोगों को टीका लगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें