Move to Jagran APP

अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ जारी रहेगी सख्ती : सुरेंद्र चौधरी

दक्षिणी रेंज यातायात पुलिस द्वारा मां आनंद मई मार्ग और युसुफ सराह मार्केट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान मां आनंद मई मार्ग पर अवैध रूप से वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस बीच 184 वाहनों के चालान काटे गए।

By Prateek KumarEdited By: Updated: Sun, 27 Dec 2020 07:10 AM (IST)
Hero Image
दक्षिणी रेंज के सभी सर्किलों में चलाया जा रहा है अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान।
नई दिल्ली, राहुल चौहान। दिल्ली में यातायात पुलिस द्वारा समय-समय पर बाजारों और सड़कों से अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाये जाते हैं। इसी क्रम में दक्षिणी रेंज यातायात पुलिस द्वारा मां आनंद मई मार्ग और युसुफ सराह मार्केट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस दौरान मां आनंद मई मार्ग पर अवैध रूप से वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस बीच 184 वाहनों के चालान काटे गए। इनमें से 20 वाहन चालकों से मौके पर ही जुर्माना भरा। इससे 10000 हजार रुपये की राजस्व प्राप्ति हुई।

वहीं, सड़क पर गलत जगह खड़े किए गए सात वाहनों को क्रेन द्वारा उठाया गया। वहीं, युसुफ सराय मार्केट में गलत तरीके से सड़क पर खड़े किए गए 32 वाहनों के चालान काटे गए। इनमें से 13 लोगों ने मौके पर जुर्माना भरा। इनमें 6500 रुपये की वसूली हुई। इसके साथ ही 17 वाहनों को क्रेन द्वारा उठाया गया।

दक्षिणी रेंज के यातायात पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि अवैध रूप से वाहन खड़ा करने वालों के खिलाफ इसी तरह सख्ती जारी रहेगी। रेंज के प्रत्येक सर्किल में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चालाया जा रहा है।

इधर सिविल लाइन सर्किल में भी यातायात पुलिस द्वारा अतिक्रमण हटाया गया। इस बीच कश्मीरी गेट, लोधियान रोड और हेमिल्टन रोड पर अवैध रूप से वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। यहां पिछले तीन दिन 500 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। 

तस्करों को देने आया था हरियाणा की शराब, गिरफ्तार

इधर, उत्तरी जिले के स्पेशल स्टाफ ने शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। वह दिल्ली-एनसीआर में अवैध रूप से शराब का कारोबार करने वाले तस्कर के लिए काम करता था। उसके पास से हरियाणा में बनी 2200 क्वार्टर शराब और तस्करी में इस्तेमाल सेवरले कार जब्त की गई है। शराब 44 कार्टन में थी। तस्कर इसे प्रति टिप 2000 रुपये देता था।

डीसीपी एंटो अल्फोंस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपित का नाम सागर है। वह हरियाणा के सोनीपत का रहने वाला है। पुलिस उससे पूछताछ कर मुख्य तस्कर और उसके गुर्गे के बारे में पता लगा रही है। पूछताछ में सागर ने बताया कि वह बहादुरगढ़ और खरखौदा से शराब लेकर दिल्ली आया था। उत्तरी जिले में शराब तस्करों के गिरोह का पता लगाने की जिम्मेदारी स्पेशल स्टाफ को सौंपी गई थी। 22 दिसंबर को पुलिस को सूचना मिली कि कुछ तस्कर हरियाणा से शराब लेकर दिल्ली आने वाले हैं। एसीपी राज पाल सिंह और इंस्पेक्टर सुनील कुमार के नेतृत्व में एसआइ विनीत कुमार, एएसआइ यशपाल सिंह, राज कुमार, हवलदार अजरुन सिंह व प्रवीण कुमार की टीम ने अंधा मुगल, प्रताप नगर में वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।