Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Earthquake in Delhi-NCR: दिल्ली-एनसीआर में फिर लगे भूकंप के झटके, एक सप्ताह में दूसरी बार कांपी धरती

दिल्ली सहित आसपास के शहरों में एक बार फिर से भूकंप के झटके लगे हैं। इस दौरान लोग घरों से बाहर निकल आए। अभी तक किसी भी तरह के अप्रिय समाचार की सूचना नहीं है। बता दें इस महीने में दूसरी बार दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। शुक्रवार की रात को नेपाल में भूकंप आया था जिसमें लगभग 150 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 06 Nov 2023 04:33 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर में फिर लगे भूकंप के झटके, नवंबर महीने में दूसरी कांपी धरती

एएनआई, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली सहित आसपास के शहरों में एक बार फिर से भूकंप के झटके लगे हैं। इस दौरान लोग घरों से बाहर निकल आए। अभी तक किसी भी तरह के अप्रिय समाचार की सूचना नहीं है। भूकंप के झटके 4 बजकर 16 मिनट पर महसूस किए गए।

बता दें इस महीने में दूसरी बार दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। शुक्रवार की रात को नेपाल में भूकंप आया था, जिसमें लगभग 150 लोगों के मारे जाने की सूचना है। भूकंप का केंद्र नेपाल है, जिसके झटके दिल्ली-एनसीआर तक महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.6 रही।

3 नवंबर को नेपाल में आया था भूकंप

जर्मन रिसर्च सेंटर के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.2 पर मापी गई। वहीं नेशनरल सेंटर फॉर सिस्‍मोलॉजी के अनुसार तीव्रता 6.4 रही थी। भूकंप का केंद्र का नेपाल में था। तेज भूकंप के झटके से लोगों में काफी दहशत थी। भूकंप की तीव्रता इतनी जोरदार थी कि लोग अपने घरों से निकलकर सड़कों पर आ गए थे। भूकंप की कंपन कुछ सेकेंड तक महसूस हुई। 

ये भी पढ़ें- Nepal Earthquake: भूकंप में अब तक 157 लोगों की मौत, कड़ाके की ठंड में अपने प्रियजनों का कर रहे अंतिम संस्कार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें