Move to Jagran APP

दिल्लीः अपहरण के बाद की छात्र की हत्या फिर शव नहर के किनारे फेंका

छात्र की हत्या से गुस्साए परिजन व पड़ोसियों ने मीठापुर चौकी पर जमकर हंगामा किया।

By JP YadavEdited By: Updated: Sun, 04 Mar 2018 08:51 AM (IST)
Hero Image
दिल्लीः अपहरण के बाद की छात्र की हत्या फिर शव नहर के किनारे फेंका

नई दिल्ली (जेएनएन)। जैतपुर थाना क्षेत्र में अपहृत चौथी कक्षा के छात्र की गला रेतकर हत्या कर दी गई। वह होली के दो दिन पहले से लापता था। आशंका है कि छात्र के साथ कुकर्म के बाद पहचान छुपाने के लिए बदमाशों ने उसका गला रेत दिया। शनिवार की सुबह उसका शव नहर किनारे पड़ा मिला।

छात्र की हत्या से गुस्साए परिजन व पड़ोसियों ने मीठापुर चौकी पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस ने लाठियां भी भांजी। पुलिस का कहना है कि सभी पहलुओं से मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार संजय झा अपने परिवार के साथ मीठापुर इलाके में रहते हैं। वह मूलरूप से बिहार के रहने वाले हैं। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी के अलावा 11 वर्षीय बेटा आकाश था।

आकाश स्थानीय निगम स्कूल में चौथी कक्षा में पढ़ रहा था। बुधवार को वह शाम तक जब स्कूल से नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन असफल रहे। इसके बाद पिता ने मीठापुर चौकी में छात्र की गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज करवाया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने भी अपने स्तर पर आकाश की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिला।

इसी बीच शनिवार की सुबह किसी ने नहर के समीप बच्चे का शव होने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचने पर पुलिस ने पाया कि शव आकाश का है और उसका गला धारदार हथियार से रेता गया है। इधर, छात्र की हत्या की खबर सुनते ही गुस्साए परिजन व स्थानीय लोग मीठापुर चौकी पर पहुंच गए और वहां जमकर हंगामा किया। उन्होंने पुलिस पर समय रहते कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी भी की।

कुछ लोग चौकी परिसर में भी घुस गए। लिहाजा पुलिस को भीड़ हटाने के लिए लाठियां भांजनी पड़ी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मौके पर पहुंचने और आरोपित को जल्द दबोचने के आश्वास के बाद लोग शांत हुए। परिजनों ने छात्र से कुकर्म किए जाने का भी आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि छात्र के साथ कुकर्म हुआ अथवा नहीं इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद चलेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।