Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPSC की तैयारी कर रही छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पीजी और हॉस्टल वालों पर लगाए गंभीर आरोप

दिल्ली के ओल्ड राजेन्द्र नगर में यूपीएससी की तैयारी करने वाले तीन छात्रों की मौत के बाद एक और छात्रा ने सुसाइड किया है। आत्महत्या करने से पहले लिखे नोट में उसने पीजी और हॉस्टल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसमें उसने कहा कि इस परीक्षा में होने वाली धांधली पर लगाम लगाई जाए। मृतका महाराष्ट्र की रहने वाली थी।

By mohammed saqib Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 03 Aug 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
'पीजी वाले लूट रहे हैं'-लिख UPSC की छात्रा ने किया सुसाइड। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली के ओल्ड राजेन्द्र नगर में स्थित राव आइएएस कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों के बेसमेंट में डूबने से मौत का मामला अभी शांत नहीं हुआ था कि अब एक छात्रा के आत्महत्या करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है।

महाराष्ट्र की रहने वाली छात्रा ने कुछ दिन पहले आत्महत्या कर ली थी और उसके पास से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने अपना दर्द बयां किया है। छात्रा राजेन्द्र नगर में पीजी में रहकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रही थी।

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र की रहने वाली अंजली ने 21 जुलाई को अपने पीजी में ही आत्महत्या की थी। सुसाइड नोट में उसने लिखा था कि वह बहुत तनाव में चल रही थी। उसका सपना था कि वह पहले अटेम्प्ट में ही यूपीएससी परीक्षा पास करेगी, मगर ऐसा नहीं हो सका।

उसने अपने माता-पिता से माफी मांगते हुए लिखा कि मुझे माफ करना। सुसाइड कोई समस्या का हल नहीं है मगर मैं शांति चाहती हूं, इसलिए यह कदम उठाया है। मैं खुद को बहुत असहाय महसूस कर रही हूं।

यूपीएससी परीक्षा में हो रही धांधली रोकी जाए

अंजली ने अपने तीन पन्ने के सुसाइड नोट में सरकार से अपील करते हुए कहा कि यूपीएससी परीक्षा में हो रही धांधली को रोका जाए। छात्र बहुत मेहनत से परीक्षा की तैयारी करते हैं, ऐसे में उनका मनोबल टूट जाता है। युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा किए जाएं। उसने लिखा ये मेरी जिंदगी है और मुझे अधिकार है कि मुझे क्या करना है इसलिए इसे न्यूज न बनाई जाए।

लिखा-पीजी वाले लूट रहे हैं

अपने सुसाइड नोट में अंजली ने लिखा कि जहां हम रह रहे हैं वहां पीजी व हास्टल वाले छात्रों को लूट रहे हैं। पीजी और हास्टल के किराए पर नियंत्रण होना चाहिए। सभी छात्र इतने पैसे वाले नहीं होते जो मनचाहा किराया दे सकें। छात्रा ने आगे लिखा कि किसी को रोने की जरूरत नहीं है। हर किसी को एक न एक मरना है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर