Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM आतिशी को लेकर क्या बोल गए सुप्रीम कोर्ट के वकील, केजरीवाल के लिए कुर्सी खाली छोड़ने को लेकर दिया रिएक्शन

CM Atishi सीएम आतिशी के निर्णय पर सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने तंज कसा है। भूषण ने तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी सीएम की मेज पर केजरीवाल की चप्पलें भी रख सकती हैं। प्रशांत भूषण ने कहा कि वह यह भी कह सकती हैं कि केजरीवाल की चप्पलें ही सरकारी चला रही हैं। आतिशी ने सीएम की कुर्सी खाली रखने का निर्णय लिया था।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 24 Sep 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने सीएम आतिशी पर तंज कसा। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Delhi New CM Atishi सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने दिल्ली की सीएम आतिशी को लेकर तंज कसा है। भूषण ने कहा कि आतिशी केजरीवाल की चप्पलें भी सीएम की कुर्सी पर रख सकती हैं और कह सकती हैं कि चप्पलें ही सरकार चला रही हैं।

आतिशी ने 23 सितंबर को संभाला था पदभार

Delhi New CM Atishi आतिशी मार्लेना ने सोमवार यानी कल ही दिल्ली सचिवालय में पदभार संभाला था। आतिशी ने दिल्ली की कमान संभालते ही एक बड़ा एलान किया था। उन्होंने निर्णय लिया कि वे अरविंद केजरीवाल के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली रखेंगी। उन्होंने सीएम की मेज पर अपने लिए अलग कुर्सी लगवाई है।

वहीं, भाजपा इसे मुख्यमंत्री पद का अपमान बता रही है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि यह संविधान का अपमान है।

आतिशी का कहना है कि इस कुर्सी पर अरविंद केजरीवाल ही बैठेंगे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल फिर से दिल्ली के सीएम बनेंगे और फिर केजरीवाल की इस कुर्सी पर बैठेंगे।

आतिशी ने खाली क्यों छोड़ी सीएम की कुर्सी

आतिशी ने कहा "आज मेरे मन में भी वही व्यथा है, जैसी भगवान राम जी के वनवास जाने पर भरत जी के मन में थी। उन्होंने भगवान राम की खड़ाऊं रखकर शासन चलाया था।

यह भी पढें- Delhi New CM Atishi: 'अरविंद केजरीवाल फिर से बनें दिल्ली के मुख्यमंत्री', CM आतिशी ने हनुमान जी से मांगा आशीर्वाद

भगवान राम हम सभी के आदर्श हैं और अरविंद केजरीवाल (ArvindKejriwal) ने उनके दिखाए मार्ग पर चलते हुए दिल्लीवालों की सेवा की और मर्यादा का पालन करते हुए सीएम CM पद से इस्तीफा दे दिया।

मुझे विश्वास है कि अब दिल्लीवाले केजरीवाल को विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से विजयी बनाकर फिर से CM बनाएंगे। तब तक यह मुख्यमंत्री की कुर्सी केजरीवाल का इंतजार करेगी।"

उधर, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि ऐसा करना संविधान-नियम एवं मुख्यमंत्री पद का अपमान है। इस तरह मुख्यमंत्री की मेज पर दो कुर्सी रखना। आतिशी जी यह कोई आदर्श पालन नहीं है, सीधी स्पष्ट भाषा में चमचागीरी है।

यह भी पढ़ें- आतिशी को एलजी का पहला 'बाउंसर', सीएम बनते ही लगा झटका; वीके सक्सेना ने लौटाई फाइल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें