Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मोटिवेशनल स्पीकर Vivek Bindra के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब, जानें क्या है आरोप

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा और उनकी कंपनी बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड पर धोखाधड़ी वाली गतिविधियों का आरोप लगाने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार सीबीआई ईडी व 13 राज्यों समेत अन्य से जवाब तलब किया है। विवेक बिंद्रा व उसकी कंपनी पर बड़े रिटर्न का वादा करने वाली पोंजी स्कीम के जरिये लोगों को पैसा देने के लिए बरगलाने का आरोप है।

By Agency Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Thu, 29 Feb 2024 04:15 AM (IST)
Hero Image
सुप्रीम कोर्ट ने विवेक बिंद्रा के खिलाफ याचिका पर मांगा केंद्र सरकार से जवाब (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा (Vivek Bindra) और उनकी कंपनी बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड (Bada Business Pvt Ltd) पर धोखाधड़ी वाली गतिविधियों का आरोप लगाने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने केंद्र सरकार (Central Govt), सीबीआई (CBI) , ईडी (ED) व 13 राज्यों समेत अन्य से जवाब तलब किया है।

ये है आरोप

इंटरनेट मीडिया इन्फ्लूएंसर व उसकी कंपनी पर बड़े रिटर्न का वादा करने वाली पोंजी स्कीम के जरिये लोगों को पैसा देने के लिए बरगलाने का आरोप लगाते हुए याचिका में केंद्र को मामले की जांच के लिए सीबीआई की एक विशेष जांच टीम (SIT) गठित करने का निर्देश देने की मांग की गई है।

जस्टिस एमएम सुंद्रेश और जस्टिस एसवीएन भट्टी की पीठ ने शुभम चौधरी व 19 अन्य याचिकाकर्ताओं की ओर से पेश वरिष्ठ वकील विकास ¨सह की उन दलीलों पर संज्ञान लिया कि बिंद्रा व उनकी कंपनी ने हजारों लोगों से उनके पैसे ठग लिए हैं। पीठ ने 26 फरवरी के अपने आदेश में नोटिस जारी करने को कहा जिसका छह जवाब छह हफ्ते में दिया जाना है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें