Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर से होगा करोल बाग जोन में जर्जर इमारतों का सर्वे, बापा नगर हादसे में गई थी चार लोगों की जान

Karol Bagh Building Collapsed दिल्ली के करोल बाग के बापा नगर हादसे में के बाद प्रशासन जाग गया है। करोल बाग जोन के चेयरमैन राकेश जोशी ने कहा कि एक बार फिर से इमारतों का सर्वे होगा। बता दें एक पांच मंजिला बिल्डिंग गिरने से चार लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया है।

By Nihal Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 20 Sep 2024 05:50 PM (IST)
Hero Image
Delhi Building Collapsed: करोल बाग में एक बार फिर से होगा जर्जर इमारतों का सर्वे। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। करोल बाग के बापा नगर इलाके में इमारत गिरने से हुई चार लोगों की मौत के बाद जोन चेयरमैन राकेश जोशी ने एक बार पुन: जर्जर इमारतों के सर्वे के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि यह घटना दुखद है।

ऐसे में आगे कोई घटना न हो इस पर गंभीरता से कार्य करने की जरुरत है। इसी को देखते हुए हमने बृहस्पतिवार को हुई वार्ड कमेटी की बैठक में निर्णय लिया है कि हम जर्जर इमारतों का सर्वे पुन: कराएंगे।

15 दिन में मांगी गई रिपोर्ट

जोशी ने बताया कि इसके साथ ही उपायुक्त को निर्देश दिए गए हैं कि जो घटना हुई है, उसमें कौन अधिकारी जिम्मेदार है? इसकी पहचान कर 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट दें। जोशी ने बताया कि इसके साथ ही जोन में मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए भी तैयारी कर रहे हैं।

इमारत गिरने से चार लोगों की हुई थी मौत

इसके लिए हमने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वार्ड स्तर पर इन बीमारियों से बचने के लिए कार्ययोजना बनाई जाए। साथ ही हर सप्ताह इसकी रिपोर्ट दी जाए। करोल बाग जोन के चेयरमैन ने कहा कि करीब दो वर्ष से नागरिकों की जो समस्याएं जोनल स्तर पर हल नहीं हो रही थी।

उनकी सूची बनाकर उस पर भी कार्य किया जाए। उल्लेखनीय है कि बापा नगर इलाके में एक मकान गिरने से 14 लोग दब गए थे। घायल उपचारधीन है जबकि चार लोगों की इसमें मृत्यु हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Lalu Yadav: तो लालू यादव फिर जाएंगे जेल? RJD सुप्रीमो पर मुकदमा चलाने की CBI को मिली मंजूरी