Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुष्कर्म पीड़िता से मिलने को स्वाति मालीवाल ने अस्पताल में बिताई रात, बोलीं- मुझे मिलने से क्यों रोका जा रहा

दुष्कर्म पीड़िता बच्ची और उसके परिवार से मिलने पहुंचीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने अस्पताल में बिताई रात के बाद अपनी एक तस्वीर साझा की है जिसमें वह अस्पताल के फर्श पर बैठी हुई दिख रही हैं। स्वाति मालीवाल ने अब मंगलवार सुबह अस्पताल से अपनी एक तस्वीर साझा की है जिसमें वह फर्श पर बैठी हुई दिख रही हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Tue, 22 Aug 2023 08:37 AM (IST)
Hero Image
Delhi: पीड़िता से मिलने के लिए स्वाति मालीवाल ने अस्पताल में बिताई रात।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दुष्कर्म पीड़िता बच्ची और उसके परिवार से मिलने पहुंचीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने अस्पताल में बिताई रात के बाद अपनी एक  तस्वीर साझा की है, जिसमें वह अस्पताल के फर्श पर बैठी हुई दिख रही हैं।

इस तस्वीर में स्वाति मालीवाल अस्पताल के फर्श पर बैठी हुई नजर आ रही है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने अपनी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर बताया कि वह कल दोपहर 12 बजे से पीड़िता बच्ची और  उसके परिवार के सदस्यों से मिलने के लिए अस्पताल के बाहर बैठीं हैं।

मुझे रोकने के लिए क्यों बोला:स्वाति मालीवाल

सोशल मीडिया नेटवर्क साइट एक्स पर अपनी तस्वीर साझा करते हुए स्वाति मालीवाल ने लिखा, कल दोपहर 12 बजे से मैं पीड़िता बच्ची या उसके परिवार से मिलने के लिए अस्पताल के बाहर बैठी हूं। रात को अस्पताल के बाहर ही सोई। NCPCR को लड़की की माँ से मिलवा सकते हैं तो मुझे क्यों रोकने के लिए बोला गया है? क्या छुपाने की कोशिश है?

— Swati Maliwal (@SwatiJaiHind) August 22, 2023

दरअसल, DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल दुष्कर्म पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंचीं थीं, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पीड़िता से नहीं मिलने दिया, जिसके बाद वह अस्पताल में धरने पर बैठ गईं। इसके बाद वह रात को अस्पताल के फर्श पर ही सो गईं थीं।

इससे पहले सोमवार को स्वाति मालीवाल ने एएनआई से बातचीत करते हुए दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर सवाल करते हुए कहा- दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में उप निदेशक के पद पर बैठे सरकारी अफसर ने एक बच्ची से कई बार दुष्कर्म किया। यह बहुत ही शर्मनाक घटना है।

पुलिस ने अभी तक उसको गिरफ्तार नहीं किया है। हम दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है, जिसका काम बेटियों की सुरक्षा करना था, लेकिन वही भक्षक बन जाये तो लड़कियां कहां जाए! जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी होनी चाहिए!

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपित और अपराध में साथ देने वाली उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर