Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swiss Woman Murder: कहां से दिल्ली आई थी नीना बर्जर? पुलिस ने एयरलाइंस से मांगा यात्रा ब्यौरा

तिलक नगर इलाके में हुई स्विस महिला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने कुछ एयरलाइंस से नीना बर्जर की यात्रा का विवरण मांगा है। दिल्ली पुलिस को सिर्फ इतना पता चल सका है कि वह 11 अक्टूबर को दिल्ली आई थी लेकिन यह नहीं पता कि वह दिल्ली कहां से आई थी।

By Sonu RanaEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 27 Oct 2023 09:31 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने नीना बर्जर की एयरलाइन्स से मांगा यात्रा ब्यौरा

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। तिलक नगर इलाके में हुई स्विस महिला की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस ने कुछ एयरलाइंस से नीना बर्जर की यात्रा का विवरण मांगा है। पुलिस को इतना तो पता लगा है कि वह 11 अक्टूबर को दिल्ली आई थी, लेकिन यह नहीं पता कि वह दिल्ली कहां से आई थी।

स्कूल के दीवार के पास मिला था शव

इसके लिए पुलिस ने एयरलाइंस को बकायदा पत्र लिखा है, क्योंकि पुलिस सुत्रों के अनुसार, 20 अक्टूबर को तिलक नगर इलाके में जिस नीना बर्जर नामक महिला का स्कूल की दीवार के पास शव मिला था। उसने 11 अक्टूबर को होटल में चेक-इन किया था। वह पांच दिनों तक इस होटल में रही थी व बाद में दूसरे होटल में चेक इन कर लिया था।

यात्रा विवरण से जांच में मिलेगी मदद

होटल स्टाफ को इस बात की जानकारी नहीं है कि वह उस दिन एयरपोर्ट से आई थी, बस अड्डे से आई थी या रेलवे स्टेशन से। पुलिस अधिकारी ने किसी भी एयरलाइन का नाम न बताते हुए कहा कि उन्होंने यात्रा का विवरण जानने के लिए कुछ एयरलाइंस को पत्र लिखा है। नीना की यात्रा का विवरण मिलने से जांच में मदद मिलेगी।

उसकी हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपित गुरप्रीत सिंह ने पुलिस को बताया था कि नीना उसी दिन दिल्ली में आई थी, लेकिन पुलिस उसकी बातों पर भरोसा नहीं कर रही है, क्योंकि वह बार-बार बयान बदल रहा है। कभी वह नीना को अपनी प्रेमिका बताता है तो कभी कुछ और।

यह भी पढ़ें- Delhi Crime: दिल्ली के पार्क में युवक की चाकू मारकर हत्या, पुलिस ने नाबालिग आरोपी को दबोचा

महिला के स्वजन ने भारत आने से किया मना

पुलिस को शक है कि गुरप्रीत सिंह ने उसे ज्योतिष सीखाने व भारत में घुमाने का लालच देकर बुलाया था। स्विट्जरलैंड की नागरिक की मौत की पुष्टि स्विट्जरलैंड दूतावास ने भी की है, लेकिन नीना के स्वजन ने भारत आने से मना कर दिया है।

इस वजह से दिल्ली पुलिस की जांच बीच में अटक गई है। नीना का शव 20 अक्टूबर को तिलक नगर के एमसीडी स्कूल के पास कार से फेंका गया था। पुलिस ने आरोपित को उसी रात गिरफ्तार कर लिया था।

यह भी पढ़ें- हाथ में खून से सना चाकू, आंखों में बदले की आग लेकर थाने पहुंचा नाबालिग; बोला- मैंने अमित को मार डाला...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर