Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swiss Woman Murder: स्विस महिला हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस ने खंगाली CCTV कैमरों की फुटेज

राजधानी दिल्ली में स्विस महिला हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने कम से कम 350 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। इन कैमरों में वे कैमरे भी शामिल हैं जहां आरोपी गुरप्रीत सिंह ने नीना बर्जर की हत्या की थी। उसके बाद शव को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक स्कूल के बाहर फेंकने से पहले ले गया था।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 31 Oct 2023 11:52 PM (IST)
Hero Image
स्विस महिला हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस ने खंगाली CCTV कैमरों की फुटेज

पीटीआई, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में स्विस महिला हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने कम से कम 350 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। इन कैमरों में वे कैमरे भी शामिल हैं, जहां आरोपी गुरप्रीत सिंह ने नीना बर्जर की हत्या की थी। उसके बाद शव को पश्चिमी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक स्कूल के बाहर फेंकने से पहले ले गया था।

पुलिस के अनुसार, आरोपी गुरप्रीत ने नीना बर्जर की हत्या करने से पहले उसे उसके होटल के बाहर से उठाया था। उसके बाद पश्चिमी दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर ले गया था।

जंजीर से बंधे थे हाथ

नीना बर्जर(30) का शव 20 अक्टूबर को मिला था। उसके हाथ-पैर जंजीर से बंधे हुए थे। उसकी हत्या एक सैंट्रो कार के अंदर की गई थी, जिसे गुरप्रीत ने इस महीने की शुरुआत में खरीदा था।

गुरप्रीत ने की हत्या

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अब तक एकत्र किए गए सबूत स्थापित करते हैं कि गुरप्रीत ने बर्जर की हत्या की और उसके शव को फेंक दिया। हत्या के पीछे का मकसद अभी तक स्पष्ट नहीं है। रूट मैपिंग के लिए हमने अब तक 350 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज स्कैन किए हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कैसे हुई स्विस महिला की हत्या? सामने आई रोंगटे खड़े कर देने वाली जानकारी

बरामद हुई दो करोड़ से ज्यादा की नकदी

इससे पहले गुरप्रीत ने पुलिस को बताया था कि उसने बर्जर की हत्या कर दी, क्योंकि उसने उसके विवाह प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। हालाकि, पुलिस को संदेह है कि उसने पैसे के विवाद में उसकी हत्या कर दी होगी। गुरप्रीत के पास से 2 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी बरामद की गई और वह यह बताने में विफल रहे कि उन्हें यह कैसे मिला।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें