Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swiss Woman Murder: पूछताछ में बार-बार बयान बदल रहा गुरप्रीत, अब मानव तस्करी के पहलू की जांच करेगी दिल्ली पुलिस

स्विट्जरलैंड की महिला की हत्या के मामले में लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। अब दिल्ली पुलिस मानव तस्करी के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। यह जांच भी आरोपित गुरप्रीत के दावों के बाद शुरू की गई है। पुलिस सूत्रों की माने तो पुलिस को आरोपित कई कहानियां बता रहा है लेकिन पुलिस को उसकी बातों पर भरोसा नहीं हो रहा है।

By Sonu RanaEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Mon, 23 Oct 2023 08:45 AM (IST)
Hero Image
Swiss Woman Murder: विदेशी महिला की हत्या मामले में हो रहे नए खुलासे

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। स्विट्जरलैंड की रहने वाली नीना बर्जर के मामले में पुलिस मानव तस्करी के पहलू से भी जांच कर रही है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो इस बात की आशंका है कि गुरप्रीत किसी मानव तस्करी से जुड़े गिरोह का हिस्सा हो और स्विस महिला से इसे लेकर सहयोग मांगा हो। उसके इन्कार करने पर हत्या कर दी गई हो। इस दिशा में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

नीना बर्जर को इस बार भारत बुलाने की सिर्फ यही वजह भी हो सकती है। आरोपित के घर से मिली दो करोड़ रुपये से ज्यादा नकदी भी मानव तस्करी में शामिल होने शक पैदा कर रही है। हालांकि इस पहलू पर पुलिस अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कह रही है।

Also Read-

Delhi Murder News: तीसरी बार दिल्ली आई थी विदेशी महिला, बॉयफ्रेंड ने जंजीर से हाथ-पैर बांध दी खौफनाक मौत!

डेटिंग एप से हुई थी नीना से गुरप्रीत की पहली मुलाकात

पुलिस की अभी तक की जांच में सामने आया है कि नीना बर्जर इस बार तीसरी बार भारत आई थी। चार वर्ष पूर्व स्विट्जरलैंड जाने के दौरान एक डेटिंग एप के जरिये नीना से गुरप्रीत की पहली मुलाकात हुई थी। इसके बाद गुरप्रीत लगातार नीना के संपर्क में रहा।

हर छह महीने पर स्विटजरलैंड जाता था गुरप्रीत

स्विटजरलैंड से लौटने के छह महीने बाद गुरप्रीत ने नीना को भारत बुलाया था। दोनों ने यहां कई दिन साथ बिताए थे। इसके बाद गुरप्रीत हर छह महीने पर स्विटजरलैंड जाता था। जब वह स्विट्जरलैंड नहीं जा सका तो उसने पहले दो बार नीना को भारत बुलाया।

पुलिस को गुमराह कर रहा आरोपी

तीसरी बार भारत आने पर नीना का क्या पता था कि यह उसे जीवन की अंतिम यात्रा होगी। पुलिस अधिकारी का कहना है कि गुरप्रीत अपने बयान बदल रहा है, लेकिन अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि नीना तीसरी बार भारत आई थी।

गत 11 अक्टूबर को नीना दिल्ली पहुंची थी। इसके बाद गुरप्रीत ने नीना को पहले पश्चिम विहार स्थित एक होटल में रुकवाया था। इसके बाद उसे टैगोर गार्डन के वूड कैस्टल ग्रैंड होटल में रुकवाया। दो दिन वह इसी होटल में रही। इसके बाद कार में नीना की हत्या कर दी गई।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर