Move to Jagran APP

टी गोपी और मोनिका अठारे ने जीती दिल्ली मैराथन

मोनिका अठारे और टी गोपी ने रविवार को दिल्ली मैराथन में महिला और पुरुष वर्ग में पहला स्थान हासिल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Mon, 26 Feb 2018 08:33 AM (IST)
Hero Image
टी गोपी और मोनिका अठारे ने जीती दिल्ली मैराथन

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय एथलीट मोनिका अठारे और टी गोपी ने रविवार को दिल्ली मैराथन में महिला और पुरुष वर्ग में पहला स्थान हासिल किया।

रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले गोपी ने पुरुष वर्ग में दो घंटे 15 मिनट और 16 सेकेंड का समय लेते हुए अपनी फुल मैराथन पूरी की जबकि मोनिका ने 2:43:46 सेकेंड का समय निकाला। गोपी ने कहा, 'यह ऐसा मौका था, जिसके लिए मुझे कड़ी मेहनत और सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत थी। अपनी क्षमता के अनुसार मैंने शानदार प्रदर्शन किया हालांकि मैं तीन मिनट से कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए क्वालीफाई नहीं कर सका।' इसके अलावा, रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले एक अन्य एथलीट नीतेंद्र सिंह रावत ने दूसरा और बहादुर एस. धौनी ने तीसरा स्थान हासिल किया। महिला वर्ग में ज्योति गवते दूसरे और मोनिका राउत ने तीसरे स्थान पर रहीं।

इसके अलावा, खेता राम और वर्षा देवी ने हाफ मैराथन में पहला स्थान हासिल किया। हाफ मैराथन के पुरुष वर्ग में एक घंटे नौ मिनट और 40 सेकेंड का समय लेकर खेता राम ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया। उनके एक सेकेंड पीछे रह गए तीर्था पुन को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ। तीसरा स्थान हासिल करने वाले दीपक सिंह ने एक घंटे 13 मिनट और सात सेकेंड का समय लिया।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।