Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में दर्दनाक हादसा: कबाड़ की तलाश में टूटे फुटओवर ब्रिज पर चढ़ा किशोर, सीढ़ियों के साथ गिरा; मौके पर मौत

Delhi News गांधी नगर पुश्ता रोड पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की लापरवाही के चलते एक किशोर की मौत हो गई। रविवार सुबह किशोर कबाड़ की तलाश में टूटे हुए फुटओवर पर जा रहा था। सीढ़ियों से ऊपर चढ़ने के दौरान वह सीढ़ियों के साथ गिर गया।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 11 Dec 2022 09:27 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में दर्दनाक हादसा: कबाड़ की तलाश में टूटे फुटओवर पर चढ़ा किशोर, गिरकर मौत

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। गांधी नगर पुश्ता रोड पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) की लापरवाही के चलते एक किशोर की मौत हो गई। रविवार सुबह किशोर कबाड़ की तलाश में टूटे हुए फुटओवर पर जा रहा था। वह सीढ़ियों से ऊपर जा ही रहा था, अचानक सीढ़ियां ढह गईं और किशोर नीचे जा गिरा। मौके पर ही किशोर ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान शरीफ(15) के रूप में हुई है।

गांधी नगर थाना पुलिस ने लापरवाही से मौत की धारा में प्राथमिकी पंजीकृत की है। पुलिस ने एनएचएआइ को पत्र लिखकर दोषी अधिकारी व ठेकेदार के बारे में बताने को कहा है। नाम पता चलने पर एफआइआर में उस नाम को दर्ज किया जाएगा। शरीफ अपने परिवार के साथ शास्त्री पार्क की झुग्गियों में रहता था। परिवार में पिता कबीर व अन्य सदस्य हैं।

पिता के साथ कबाड़ बीनता था किशोर

शरीफ अपने पिता के साथ ही कबाड़ बीनने का काम करता था। गांधी नगर रोड पर एनएचएआइ सहारनपुर हाइवे का निर्माण कार्य कर रहा है, साथ ही सड़क का चौड़ीकरण भी कर रहा है। चौड़ीकरण के चलते पिछले पांच दिनों से गांधी नगर मार्केट के पास बने फुटओवर ब्रिज को हटाया जा रहा है। सड़क से फुटओवर ब्रिज का बीच का हिस्सा हटाया जा चुका है, दोनों तरफ की सीढ़ियां हटाने से रह गई हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली की छात्राएं झांसी में बरामद, कैश और सोने-चांदी आभूषण ले गईं थी साथ; घर छोड़ने की थी ये वजह

सीढ़ियों के साथ गिरा किशोर

रविवार सुबह शरीफ अपने पिता के साथ कबाड़ बीनने के लिए निकला था। कबाड़ की तलाश में दोनों गांधी नगर मार्केट के पास पहुंचे। हाथ में थैला लेकर शरीफ अकेले फुटओवर की सीढ़ियों से ऊपर जाने लगा। उसे रोकने के लिए न तो वहां कोई सुरक्षाकर्मी था और न ही कोई कर्मचारी। किशोर जैसे ही थोड़ी सी सीढियां चढ़ा, अचानक से सीढ़ियां ढह गईं। वह सीढ़ियों समेत नीचे गिरकर लहूलुहान हो गया। इससे मौके पर ही किशोर की मौत हो गई।

हादसा एक दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। मार्केट के दुकानदारों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। इस मामले में एनएचएआइ के पक्ष के लिए परियोजना निदेशक अरविंद कुमार को फोन और वाट्सएप से संकर्प किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

ये भी पढ़ें- Delhi: हारने वाले भी AAP के पार्षद नहीं है निराश, CM केजरीवाल दे सकते हैं ये जिम्मेदारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर