Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: आटा गूंथने वाली मशीन में फंसकर किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत, पुलिस जांच में जुटी

Delhi Crime दिल्ली से हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है। जहां पर मोमोज और स्प्रिंग रोल बनाने वाली एक कंपनी में मंगलवार की शाम आटा गूंथने वाली मशीन की चपेट में आने से एक किशोरी की दर्दनाक मौत ह गई है। हालांकि स्वजन ने हत्या की आशंका जताई है। फिलहाल पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है।

By shamse alam Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 01 Aug 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: स्वजन ने हत्या की जताई आशंका। प्रतीकात्मक फोटो

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। (Delhi Crime News) बेगमपुर थाना क्षेत्र में मोमोज व स्प्रिंग रोल बनाने वाली एक इकाई में मंगलवार शाम आटा गूंथने वाली मशीन की चपेट में आने से किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस किशोरी को पास के अस्पताल में लेकर गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने इकाई के संचालक को किया गिरफ्तार

पुलिस (Delhi Police) अधिकारी का कहना है कि आटा गूंथने वाली मशीन की चपेट में आने से बच्ची की मौत हुई है, जबकि स्वजन हत्या की आशंका जता रहे हैं। पुलिस ने संचालित इकाई को सील कर आरोपित मालिक राजेश कुमार के खिलाफ बीएनएस की धारा 289/106(1) व जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

किशोरी प्रवेश परिवार के साथ बेगमपुर थाना क्षेत्र में रहती थी। किशोरी की मां मिथिलेश ने बताया कि वे यहां पति कुंवरपाल व छह बेटियों के साथ किराये के मकान पर रहती हैं। वे मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बदायूं की रहने वाली हैं। मिथिलेश ने बताया कि उनकी बेटी कई महीने से यहां मशीन से आटा गूंथने का काम करती थी।

स्वजन ने पुलिस को शिकायत में कही ये बात

इसके एवज में मालिक हर महीने छह हजार रुपये देता था। कई महीने से पैसे नहीं दिए गए। मालिक से बेटी को 25 हजार रुपये लेने थे। पैसे मांगने पर मालिक उनकी बेटी को धमकाता था। जब बेटी काम छोड़ने की बात कहती तो वह बकाया रकम देने से भी इनकार करने लगता था।

इसी मजबूरी के तहत वह काम करती रही। मंगलवार को घटना वाले दिन प्रवेश सुबह आठ बजे फैक्ट्री गई थी। शाम सात बजे सूचना मिली कि फैक्ट्री में उनकी बेटी बेहोश हो गई है। जब फैक्ट्री पहुंची तो देखा कि आटा गूंथने वाली मशीन में बेटी का आधा शरीर फंसा हुआ है।

रोहिणी जिले के पुलिस अधिकारी का कहना है कि मंगलवार शाम 7:18 बजे बेगमपुर थाना पुलिस को इस घटना की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत नवीन विहार, बेगमपुर में घटनास्थल पर पहुंची, जहां किशोरी आटा गूंथने की मशीन में फंसी हुई मिली।

तुरंत घायल को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी का कहना है कि शुरुआती जांच में पता चला कि घटनास्थल पर मोमोज, चाप और स्प्रिंग रोल आदि बनाने की इकाई चल रही थी।

इस दौरान किशोरी मशीन से आटा गूंथने का काम कर रही थी। तभी मशीन में फंस गई, जिससे यह हादसा हुआ। पुलिस गिरफ्तार मालिक से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: Delhi Coaching Incident: कोचिंग सेंटर में पानी घुसने की वजह आई सामने, मुख्य सचिव को सौंपी गई रिपोर्ट