Move to Jagran APP

विश्वकप जीत पर खुशी में डूबी राजधानी, आतिशबाजी से जगमगाया आसमान; इंडिया गेट से लेकर पूरी दिल्ली में सड़कों पर उतरे लोग

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर (India Won World Cup) 17 साल बाद टी-20 विश्व खिताब अपने नाम किया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने विश्व कप ट्राफी जीतने के लिए कड़ी मेहनत की और इस वर्ल्ड कप में अपराजित टीम रही। टी-20 विश्वकप में भारत की शानदार जीत पर देश की राजधानी दिल्ली जश्न में डूब गई। लोगों ने आधी रात को घरों से बाहर निकलकर आतिशबाजी की।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 30 Jun 2024 08:48 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 08:48 AM (IST)
Ind vs SA World Cup Final: 17 साल बाद भारत ने जीता टी-20 वर्ल्ड कप। फाइल फोटो

विनीत त्रिपाठी, नई दिल्ली। सांसें अटका देने वाले मैच में जैसे ही भारत ने जीत दर्ज की वैसे ही देश की राजधानी दिल्ली जश्न में डूब गई। विराट कोहली की शानदार पारी और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की करिश्माई गेंदबाजी से भारत की जीत से सड़कों पर उतर कर लोग नाचते-गाते नजर आए और इतनी जबरदस्त आतिशबाजी हुई कि आसमां रंग-बिरंगे रंगों से जगमगा उठा।

घर में एक साथ मैच देख रहे लोग खुशी में झूमे 

आखिरी ओवर में भारत की जीत तय होते ही लोगों ने आतिशबाजी शुरू कर दी थी और घर में एक साथ मैच देख रहे लोग झूमने लगे। लोग घरों से बाहर निकल गए और सड़कों पर ढोल की धुन पर नाचने लगे। दिल्ली में लोग इंडिया गेट पहुंच गए और सड़कों पर तिरंगा लेकर युवा जश्न मनाते दिखाई दिए।

मैदान में लगे विराट कोहली, बुमराह और पांड्या के नारे

नई दिल्ली के कनाट प्लेस, गीता कालोनी, लक्ष्मी नगर, मध्य दिल्ली के सदर बाजार, दक्षिण दिल्ली के लाजपत नगर, जंगपुरा समेत अन्य इलाकों में लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और उत्सव देर रात तक चलता रहा।

दिल्ली में विराट कोहली (Virat Kohli) से लेकर हर तरफ जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या के जयकारे लग रहे थे।

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: शंभू बॉर्डर खुलवाने के लिए अब किसानों ने छेड़ी ये मुहिम, गृहमंत्री को भी ज्ञापन देने की तैयारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.