Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: आतिशी की अनशन वाली जगह पर पहुंचे नौकरी से निकाले गए बस मार्शल, खूब बरपा हंगामा; देखें VIDEO

दिल्ली में जल संकट को लेकर आतिशी शुक्रवार से अनशन पर बैठी हैं। आज उन्होंने एक वीडियो जारी कर हरियाणा सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। इन सबके बीच जलमंत्री के मंच के पास नौकरी से निकाले गए बस मार्शल ने पहुंचकर काफी प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि हमें ना भाजपा से और ना ही AAP से लेना देना है। हमें हमारी नौकरी चाहिए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 22 Jun 2024 03:09 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: आतिशी के अनशन वाली जगह पर पहुंचे नौकरी से निकाले गए बस मार्शल।

 संतोष कुमार सिंह, नई दिल्ली। भोगल में पानी सत्याग्रह कर रही दिल्ली की जल मंत्री आतिशी के मंच के पास नौकरी से निकाले गए बस मार्शल पहुंचकर प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें किसी तरह से वहां से हटाया। प्रदर्शनकारियों ने आप कार्यकर्ताओं पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

आतिशी के धरना स्थल पर बेरोजगार बस मार्शलों का हंगामा

आतिशी (Atishi) शुक्रवार से भोगल में अनशन कर रही हैं। शनिवार दोपहर अचानक कई लोग अनशन स्थल पर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे। उनका कहना था कि उन्हें बसों में मार्शल के रूप में तैनात किया गया था। सरकार ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया।

दिल्ली सरकार के मंत्री उनकी समस्या नहीं सुनते-आंदोलनकारी

वह पिछले आठ माह से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार के मंत्री उनकी समस्या सुनने को तैयार नहीं हैं। यदि मंत्री पानी के लिए अनशन कर सकती हैं तो लोगों को रोजगार दिलाने के लिए क्यों नहीं आगे आ रही हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा हमें चाहिए रोजगार

प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने आरोप लगाया कि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग लेकर मंत्री के सामने प्रदर्शन करने पहुंची थीं लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उनके साथ मारपीट की। उन्हें भाजपा का एजेंट बताया गया। प्रदर्शनकारियों ने कहा, उन्हें न भाजपा से कोई लेना देना है और न आम आदमी पार्टी से। उन्हें सिर्फ अपना रोजगार चाहिए।

प्रदर्शनकारियों को लेकर आतिशी ने क्या कहा?

आतिशी का कहना है कि भाजपा को यह समझना होगा कि मैं गांधीजी के सत्याग्रह के रास्ते पर हूं, मैं ऐसे छोटे हमलों से नही डरूंगी, जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता तब तक यह अनशन जारी रहेगा।

आतिशी के ब्लड प्रेशर, वजन और शुगर लेवल में आई गिरावट

दिल्ली के हक के पानी के लिए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जल मंत्री आतिशी के ब्लड प्रेशर, वज़न और शुगर लेवल में गिरावट आई।

यह भी पढ़ें: 'आज दिल्ली के 28 लाख लोगों को पानी नहीं मिलेगा', 'पानी सत्याग्रह' के दूसरे दिन आतिशी का हरियाणा पर बड़ा आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें