Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Excise Policy Scam: आबकारी घोटाले में के. कविता के खिलाफ सीबीआई की दायर याचिका पर आज होगी सुनवाई

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद बीआरएस पार्टी की नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत 18 जुलाई तक बढ़ाई है। इसके अलावा सीबीआई की ओर से दायर की गई याचिका पर आज सुनवाई होगी। बता दें तेलंगाना के पूर्व सीएम के. चंद्रशेखर राव की बेटी को सीबीआई ने अप्रैल में तिहाड़ जेल में गिरफ्तार किया था।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 06 Jul 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
के. कविता मामले में सीबीआई द्वारा दायर याचिका पर आज सुनवाई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद बीआरएस नेता के. कविता (K. Kavita) की न्यायिक हिरासत की अवधि 18 जुलाई तक बढ़ा दी है। इसके साथ ही सीबीआई की ओर से दायर आरोपपत्र पर शनिवार को सुनवाई होगी।

कावेरी बावेजा की अदालत में किया पेश

न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर शुक्रवार को सीबीआई ने उन्हें विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेश किया था। अदालत से के. कविता की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया। के. कविता के अधिवक्ता ने सीबीआई के आवेदन का विरोध किया।

कविता की 25 जुलाई तक बढ़ाई थी न्यायिक हिरासत

दो दिन पहले आबकारी नीति घोटाले से ही जुड़े ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अदालत ने के. कविता की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी थी। इससे पहले सीबीआइ ने मामले में कविता के खिलाफ अदालत में पूरक आरोपपत्र दायर किया था।

अदालत आरोपपत्र पर संज्ञान लेगी या नहीं, इसके लिए सुनवाई छह जुलाई को तय की है। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को सीबीआई ने अप्रैल में तिहाड़ जेल में गिरफ्तार किया था, जहां उन्हें इसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्तारी के बाद रखा गया था। ईडी ने कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें