Move to Jagran APP

ड्रग्स के लिए करते थे साइकिल की चोरी, दो गिरफ्तार, गिरोह का मुखिया फरार

आरोपी ड्रग्स के लिए हजारों की साइकिल सिर्फ 300 से 400 रुपये में बेच देते थे। पुलिस अब गिरोह के मुखिया जॉनी की तलाश में जुट गई है।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 30 Mar 2018 09:51 AM (IST)
Hero Image
ड्रग्स के लिए करते थे साइकिल की चोरी, दो गिरफ्तार, गिरोह का मुखिया फरार

नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने ड्रग्स के लिए साइकिल चोरी करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान अमित कुमार और सलीम के रूप में हुई है। दोनों मुख्य रूप से रोहिणी और प्रशांत विहार जैसे पॉश इलाके में फ्लैट के बाहर खड़ी महंगी साइकिल चुरा लेते थे। उनकी निशानदेही पर चोरी की 47 साइकिलें बरामद की गई हैं।

गिरोह के मुखिया की तलाश जारी

आरोपी ड्रग्स के लिए हजारों की साइकिल सिर्फ 300 से 400 रुपये में बेच देते थे। पुलिस अब गिरोह के मुखिया जॉनी की तलाश में जुट गई है। दिल्ली पुलिस के संयुक्त उपायुक्त आलोक कुमार ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि अमित कुमार नाम का बदमाश इलाके में लगातार साइकिल चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है। इंस्पेक्टर रितेश कुमार की टीम ने सुल्तानपुरी बस टर्मिनल के पास से अमित को गिरफ्तार कर लिया।

चोरी की 47 साइकिलें बरामद 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह सलीम के साथ रोहिणी और प्रशांत विहार इलाके के फ्लैटों से बगैर लॉक महंगी साइकिल चुराता था। इसके बाद पुलिस ने सलीम को भी दबोच लिया। उनके पास से पुलिस को चोरी की 47 साइकिलें मिली हैं।

दोनों नशे के आदी हैं

आरोपियों के मुताबिक गिरोह का मुखिया जॉनी है। वे चोरी की साइकिल को मात्र कुछ सौ रुपये में जॉनी को बेच देते थे। दोनों नशे के आदी हैं। लिहाजा, वे साइकिल बेचने पर मिले रुपये से नशे का सामान खरीदते थे। साइकिल चोरी में कम खतरा होने के कारण वे इस घटना को अंजाम देते थे। ज्यादातर चोरी की साइकिल ऐसी थीं जिन्हें लॉक कर नहीं रखा गया था। 

यह भी पढ़ें: बीमा पॉलिसी के नाम पर फैला रखा था ठगी का जाल, भाई-बहन गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।