Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dussehra Puja 2022: इस बार दिल्ली में दशहरा पर पड़ सकता है खलल, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Dussehra Puja 2022 अधिकतम तापमान 35 जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।वहीं स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बताया कि मंगलवार को तो बरसात होने की संभावना काफी कम है। बस एक दो जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

By sanjeev GuptaEdited By: Pradeep Kumar ChauhanUpdated: Tue, 04 Oct 2022 02:58 PM (IST)
Hero Image
Dussehra Puja 2022: फिलहाल वायु प्रदूषण में अधिक वृद्धि होने के आसार नहीं हैं।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Dussehra Puja 2022: बुधवार यानी दशहरे वाले दिन राजधानी में वर्षा होने के आसार हैं। यह वर्षा होगी हल्की ही, लेकिन सुबह भी हो सकती है और दोपहर को भी। शाम के वक्त भी इंकार नहीं किया जा सकता। ऐसे में रावण दहन को लेकर भी खलल पैदा हो सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार से ही मौसम करवट लेना शुरू कर देगा।

मंगलवार को जहां बादल छाए रहेंगे वहीं बुधवार से सप्ताह भर तक रुक- रुक कर कभी हल्की तो कभी तेज बरसात होती रहेगी। इस बीच सोमवार को भी दिन भर आसमान साफ रहा और धूप भी खिली रही। सुबह के समय जरूर हवा चली, जिसने गर्मी से भी कुछ राहत प्रदान की। सोमवार को अधिकतम एवं न्यूनतम दोनों तापमान सामान्य से एक एक डिग्री अधिक क्रमश: 34.8 जबकि 22.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

हवा में नमी का स्तर 43 से 86 प्रतिशत तक रहा। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 35 जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।वहीं स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने बताया कि मंगलवार को तो बरसात होने की संभावना काफी कम है। बस एक दो जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

लेकिन बुधवार को सुबह से ही बादल रहेंगे। सुबह के समय हल्की वर्षा हो सकती है जबकि शाम के समय बूंदाबांदी होगी। उन्होंने कहा कि वर्षा बहुत तेज तो नहीं होगी, लेकिन फिर भी पुतले जलाने में परेशानी खड़ी कर सकती है।

सोमवार को सामान्य श्रेणी में रही दिल्ली एनसीआर की हवा

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार सोमवार को दिल्ली एनसीआर की हवा सामान्य श्रेणी में रही। सभी जगहों का एयर इंडेक्स 200 से नीचे रिकार्ड हुआ। दिल्ली का एयर इंडेक्स 128, फरीदाबाद का 109, गाजियाबाद का 138, ग्रेटर नोएडा का 137, गुरुग्राम का 130 और नोएडा का एयर इंडेक्स 130 दर्ज किया गया। सफर इंडिया का कहना है कि मौसम में बदलाव के पूर्वानुमान के चलते अभी हाल फिलहाल वायु प्रदूषण में अधिक वृद्धि होने के आसार नहीं हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें