Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं होगी त्योहार में घर जाने में परेशानी, इस बार पिछले साल के मुकाबले चलेंगी अधिक ट्रेनें, मंगलवार से परिचालन शुरू

इस साल त्योहारों में घर जाने के लिए लोगों को ट्रेन टिकट पाने में परेशानी नहीं होगी। पिछले साल के मुकाबले इस बार अधिक ट्रेनें चलेंगी। मंगलवार से विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। दो महीने तक ये विशेष ट्रेनें चलेंगी। उत्तर रेलवे के अनुसार इस बार पिछले साल की तुलना में विशेष ट्रेनें करीब ढाई गुना अधिक फेरे लगाएंगी।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 29 Sep 2024 09:47 PM (IST)
Hero Image
मंगलवार से त्योहार के लिए विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। त्योहार के दौरान ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है। इस वजह से यात्रियों को ट्रेन के आरक्षित काेच का टिकट नहीं मिल पाता। इसके मद्देनजर उत्तर रेलवे ने इस बार पिछले वर्ष के मुकाबले ज्यादा अच्छी तैयारी की है। साथ ही मंगलवार से विशेष ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

दो माह तक ये विशेष ट्रेनें चलेंगी। उत्तर रेलवे के अनुसार इस बार पिछले वर्ष की तुलना में विशेष ट्रेनें करीब ढाई गुना अधिक फेरे लगाएंगी। ताकि यात्रियों का सफर सुगम हो सके और ट्रेनों में ज्यादा भीड़ का सामना न करना पड़े।

इस बार विशेष ट्रेनें 2694 फेरे लगाएंगी

उत्तर रेलवे के अनुसार पिछले वर्ष त्योहारों के दौरान बड़ी संख्या में विशेष ट्रेनें चलाई गई थीं। तब विशेष ट्रेनों ने 1082 फेरे लगाए थे। इस बार विशेष ट्रेनें 2694 फेरे लगाएंगी, जो पिछले वर्ष से 1612 फेरे अधिक है। उत्तर रेलवे का कहना है कि विशेष ट्रेनों का परिचालन एक अक्टूबर से शुरू किया जाएगा और 30 नवंबर तक विशेष ट्रेनों का परिचालन होगा। भारतीय रेल यात्रियों को सुगम व सुरक्षित यात्रा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें- LG और आतिशी सरकार के बीच एक और विवाद, दिल्ली के मंत्रियों को नहीं मिला इस समारोह का न्योता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें