Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Water Crisis in Delhi: आज दिल्ली के कई इलाकों में नहीं आएगा पानी, जल बोर्ड ने बताई वजह

Delhi Jal Board दिल्ली जल बोर्ड ने रखरखाव कार्य के कारण उत्तरी दिल्ली के कई इलाकों में 16 घंटे तक पानी की आपूर्ति बंद रखने की घोषणा की है। प्रभावित क्षेत्रों में मुखर्जी नगर पंजाबी बाग गुजरांवाला टाउन आजादपुर मंडी शालीमार बाग वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र लॉरेंस रोड और आसपास के इलाके शामिल हैं। जल बोर्ड ने लोगों से पानी का विवेकपूर्ण उपयोग करने की अपील की है।

By Agency Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 10 Sep 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली के कई इलाकों में आज नहीं होगी पानी की आपूर्ति, जानिए किन क्षेत्रों में रहेगा असर। फाइल फोटो

 पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने कहा कि रखरखाव कार्य के कारण मंगलवार को उत्तरी दिल्ली के कुछ हिस्सों में 16 घंटे तक पानी की आपूर्ति नहीं होगी। सोमवार को जारी एक बयान के मुताबिक, प्रभावित इलाकों में गोपालपुर, डीडीए एसएफएस फ्लैट मुखर्जी नगर।

दिल्ली के इन इलाकों में पानी आपूर्ती रहेगी प्रभावित

गुजरांवाला टाउन, पुलिस स्टेशन आजादपुर, आजादपुर मंडी में जेजे क्लस्टर, शालीमार बाग, वजीरपुर औद्योगिक क्षेत्र, लॉरेंस रोड, पंजाबी बाग और आसपास के इलाके शामिल हैं।

बयान में कहा गया है कि वजीराबाद जल उपचार संयंत्र (डब्ल्यूटीपी) से निकलने वाली इंद्र विहार पार्क में 1500 मिमी व्यास वाली पंजाबी बाग मुख्य लाइन की मरम्मत के लिए सक्षम प्राधिकारी द्वारा 10 सितंबर को रात 8 बजे से 16 घंटे के लिए शटडाउन को मंजूरी दे दी गई है।

मरम्मत कार्य के कारण पानी की आपूर्ति बंद

इसमें कहा गया है कि मरम्मत कार्य के कारण पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी और इसलिए प्रभावित क्षेत्रों के निवासियों को पानी का विवेकपूर्ण उपयोग करने की सलाह दी जाती है। बयान के अनुसार, पानी के टैंकर डीजेबी हेल्प लाइन या केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से मांग पर उपलब्ध होंगे।