Move to Jagran APP

गजब! दिल्ली से चोरी कार पर दिल बनाकर छोड़ गए चोर, उसमें लिखा कुछ ऐसा पुलिस भी हुई हैरान

दिल्ली के पालम इलाके से चोरी हुई स्कॉर्पियो कार राजस्थान के बीकानेर से बरामद हुई है। चोरों ने कार के शीशों पर तीन नोट छोड़े थे जिन पर लिखा था कि यह कार दिल्ली से चोरी की गई है और इसकी पुलिस को जानकारी दें। राजस्थान पुलिस ने कार को ढूंढ निकाला है और दिल्ली पुलिस को सूचना दी है।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 14 Oct 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
स्कॉर्पियो कार के शीशे पर मिले नोट।

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। कार को चोरी कर उसे मालिक तक पहुंचाने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दिल्ली के पालम थाना इलाके से सात अक्टूबर को चोरी हुई स्कॉर्पियो कार राजस्थान के बीकानेर इलाके से बरामद हुई है। इस कार के शीशों पर चोरों ने तीन नोट छोड़े थे, जिन पर लिखा गया था कि यह कार दिल्ली से चोरी की गई है और इसकी पुलिस को जानकारी दें।

राहगीर की जानकारी के बाद राजस्थान के नापासर थाना पुलिस ने इस कार को ढूंढ निकाला है और दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दी है। गाड़ी को वापस लाने के लिए दिल्ली पुलिस राजस्थान के लिए रवाना हो गई है।

तीन नोट चस्पा किए

जानकारी के अनुसार, बीकानेर के नापासर कस्बे में पुलिस को एक स्कॉर्पियो कार खड़ी मिली थी। कार पर नंबर प्लेट नहीं थी। कार के पीछे के शीशे पर दो व आगे के शीशे पर कागज का एक नोट चस्पा किया गया था।

तीनों नोट पर क्या लिखा

एक नोट पर कार का नंबर लिखकर.... लिखा गया था कि यह कार दिल्ली के पालम से चोरी हुई है... ‘सारी’। वहीं दूसरे नोट पर दिल बनाकर उसके अंदर लिखा गया था ‘आई लव इंडिया’। वहीं, कार के अगले शीशे पर मिले नोट में लिखा था कि यह कार दिल्ली से चोरी हो गई है। कृपया पुलिस को सूचित करें। अर्जेंट।’ इन्हीं नोट की मदद से कार के मालिक का पता लगा।

होटल के पास खड़ी थी कार

जानकारी के अनुसार, जयपुर-बीकानेर राजमार्ग पर एक होटल के पास कार को खड़ा देखकर एक राहगीर ने पुलिस को सूचना दी थी। कार के मालिक विनय कुमार शर्मा ने बताया कि उनके घर के बाहर से सात अक्टूबर को उनकी स्कॉर्पियो कार चोरी कर ली गई थी।

पुलिस को कार राजस्थान में मिली है। नापासर थाना पुलिस ने दिल्ली पुलिस को काल कर इसक जानकारी दी थी। पुलिस कार को लेने के लिए राजस्थान के लिए रवाना हो चुकी है।

आशंका जताई जा रही है कि कार का इस्तेमाल किसी वारदात को अंजाम देने के लिए किया गया हो। इसके बाद कार को यहां छोड़कर फरार हो गए हों।

ये भी पढ़ें- यूपी के बहराइच में हिंसा के बाद विश्व हिंदू परिषद ने किसको दी चेतावनी?

सैर करने निकले सब इंस्पेक्टर से सोने की चेन झपटी

द्वारका इलाके में सुबह की सैर पर निकले दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर से बाइक सवार दो झपटमार सोने की चेन झपटकर फरार हो गए। पीड़ित की पहचान द्वारका के अमित के रूप में हुई है। वह संयुक्त पुलिस आयुक्त के कार्यालय में तैनात है।

द्वारका इलाके की पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित को पकड़ने की कोशिश कर रही है। जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह करीब पौने आठ बजे अमित सुबह की सैर करने के लिए गए थे। इस दौरान बाइक पर सवार होकर दो युवक आए और उनकी सोने की चेन झपटकर ले गए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें