Move to Jagran APP

Delhi Police Station CBI Raid: तीन पुलिस थानों में CBI के छापे, पांच पुलिसकर्मी रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस (Delhi Police Station CBI Raid) में इन दिनों भ्रष्टाचार चरम पर है। यही कारण है कि सीबीआई ने तीन थानों में छापेमारी कर पांच पुलिसकर्मियों को रिश्वत के आरोप में धर दबोचा है। ऐसा पहली बार हुआ है जब CBI को तीन थाना पुलिस के बारे में रिश्वत लेने की शिकायत मिलनी थी। इतना ही नहीं कुछ के घर और सरकारी परिसरों में भी तलाशी ली गई।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 20 Jul 2024 08:03 AM (IST)
Hero Image
Delhi News: पांच पुलिसकर्मियों को रिश्वत के आरोप में किया गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस में व्याप्त भ्रष्टाचार पर लगातार कार्रवाई करते हुए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को दिल्ली के तीन थानों में छापेमारी कर पांच पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पिछले हफ्ते ही एजेंसी ने ज्योति नगर थाने के इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार को 50 हजार रिश्वत लेते कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार चरम पर

ऐसा पहली बार हुआ है, जब तीन थाना पुलिस (Delhi Police) के बारे में रिश्वत लेने की शिकायत मिलने पर सीबीआई ने पांच पुलिसकर्मियों को रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस में भ्रष्टाचार चरम पर है। आलम यह है की हर माह दो-तीन थानों में सीबीआई छापेमारी कर पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर रही है।

पहले ऐसा कभी देखने को नहीं मिला था। एजेंसी द्वारा छापेमारी किए गए पुलिस थानों में से एक पूर्वी दिल्ली का पटपड़गंज थाना है, जिसकी डीसीपी अपूर्वा गुप्ता हैं। सूत्रों ने बताया कि यहां से हवलदार सुधाकर और राजकुमार को पकड़ा गया है। एक अन्य छापेमारी हौज खास थाने में की गई, जहां से एक एसआई को गिरफ्तार किया गया।

सीबीआई आज दे सकती है मामले में  ब्रीफिंग

गोविंदपुरी थाने में तैनात एक हवलदार को भी रिश्वत की रकम के साथ पकड़ा है। सीबीआई शनिवार को मामले पर ब्रीफिंग दे सकती है। सूत्रों ने बताया कि सीबीआई ने कुछ शिकायतें मिलने के बाद मामले दर्ज किए थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कुछ पुलिसकर्मी अलग-अलग मामलों में कुछ शिकायतकर्ताओं से रिश्वत मांग रहे थे।

सीबीआई ने इसके बाद शुक्रवार शाम छापेमारी कर पांच पुलिसकर्मियों को दबोच लिया। एक अधिकारी ने कहा कि पुलिसकर्मी के आवासीय और सरकारी परिसरों पर भी तलाशी ली गई। यह पिछले पखवाड़े में दिल्ली पुलिस के कर्मियों पर सीबीआई की कार्रवाई का चौथा उदाहरण है। बल के इतिहास में अभूतपूर्व कार्रवाई में इस साल भ्रष्टाचार के आरोप में कम से कम दो दर्जन पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें: 1984 सिख विरोधी दंगा मामले में जगदीश टाइटलर के खिलाफ आरोप तय करने पर निर्णय सुरक्षित, 2 अगस्त को आ सकता है फैसला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।