Move to Jagran APP

Hapur Encounter: यूपी के हापुड़ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, तीन बदमाश गोली लगने के बाद गिरफ्तार

Hapur Crime News उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान तीन बदमाशों को गोली लगी है। इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश तीन बाइक पर सवार थे। जिनकी मुठभेड़ सिंभावली पुलिस से हुई है। आरोपी गोकशी की वारदात को अंजाम देने जा रहे थे। तीन बदमाश मौके से फरार हो गए।

By Dharampal Arya Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 26 Oct 2024 07:26 AM (IST)
Hero Image
सिंभावली पुलिस और बाइक सवार बदमाशों के बीच मुठभेड़।
सतीश शर्मा, जागरण संवाददाता। नयाबास रेगुलेटर की नहर पटरी पर गोकशी करने की फिराक में घूम रहे बदमाशों से शुक्रवार की देर रात पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इसमें तीन बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने घायल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, अन्य तीन अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। बदमाशों के पास से तीन तमंचे, कारतूस, चार छुरे, रस्सी, कुल्हाड़ी एवं बाइक बरामद हुई है।

तीन बाइक पर आ रहे थे छह लोग

सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार देर रात पुलिस नहर पटरी पर चेकिंग कर रही थी। तभी तीन बाइकों पर छह लोग आते दिखाई दिए। पुलिस ने टार्च की रोशनी दिखाते हुए रुकने का इशारा किया तो बाइक सवार पुलिस को देखकर भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर गोली चला दी।

तीन बदमाश हुए घायल, तीन फरार

इसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा फायरिंग की, जिसमें तीन बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने तीनों घायल बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि तीन अन्य बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए। सभी घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पहले कर चुके हैं गोकशी की घटना

प्रारंभिक पूछताछ में घायल घायल बदमाशों ने अपना नाम क्षेत्र के गांव रतुपुरा का शहजाद, मोहसिन और हापुड़ के मोहल्ला भन्डा पट्टी का शाहजाद है। पुलिस के अनुसार, 19 और 20 अक्टूबर को थाना क्षेत्र में गोकशी की दो घटनाएं करना स्वीकार किया गया है।

तीनों बदमाशों पर हत्या का प्रयास, गोकशी, गैंगस्टर व आर्म्स एक्ट आदि संगीन अपराधों के करीब एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस आपराधिक इतिहास अन्य थानों से खंगाल रही है।

गोमांस से भरी गाड़ी छोड़कर भागे थे बदमाश

सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि 19 अक्टूबर की रात को गोकशी के बाद गोमांस से लेकर जा रहे बदमाशों को ग्रामीणों ने घेर लिया था। पकड़े गए बदमाश उसे रात को ग्रामीणों से बचकर गोमांस से भारी गाड़ी को छोड़कर भागे थे।

रोडरेज में दो पक्षों में जमकर हुआ विवाद, दो घायल

थाना देहात क्षेत्र के सलाई गांव में आयोजित विवाह समारोह के दौरान गाड़ी निकालने को लेकर दो पक्षों में शुक्रवार देर शाम को विवाद हो गया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर मार पिटाई भी हो गई। इसमें दो लोग घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गांव सिलाई सलाई के रहने वाले उम्मेद के यहां जिला मेरठ के गांव खजूरी से बारात आई थी।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: बर्गर किंग मर्डर मामले में लेडी डॉन गिरफ्तार, भारत-नेपाल बॉर्डर से दिल्ली पुलिस ने दबोचा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।