Move to Jagran APP

JMI यूनिवर्सिटी के तीन छात्रों को समन, CAA के खिलाफ हिंसा फैलाने का आरोप

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के तीन छात्रों को समन जारी किया है।

By Pooja SinghEdited By: Updated: Thu, 30 Jan 2020 04:00 PM (IST)
Hero Image
JMI यूनिवर्सिटी के तीन छात्रों को समन, CAA के खिलाफ हिंसा फैलाने का आरोप

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के तीन छात्रों को समन जारी किया है। इन तीनों छात्रों पर आरोप है कि 15 दिसंबर 2019 को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा फैलाने में इनका हाथ है। ये तीन छात्र क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच चुके हैं।

बता दें कि देशभर में नागरिकता संशोधन कानून लागू हो चुका है। इसके बाद भी लगातार देशभर में इस कानून को लेकर एक पक्ष विरोध प्रदर्शन कर रहा है तो एक पक्ष समर्थन कर रहा है। 

दिल्ली के शाहीन बाग में जारी है विरोध प्रदर्शन 

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले एक महीने से ज्यादा सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। इसके चलते वहां का रास्ता भी बंद किया है। इससे लोगों को अपने दफ्तर पहुंचने में आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रदर्शन के को लेकर पिछले दिनों से लगातार बयानबाजी भी हो रही है। आज लोगों राजघाट तक मार्च निकालने वाले थे, लेकिन इस प्रदर्शकारियों को यहां पर मार्च निकालने की इजाजत नहीं मिली है।

इसके अलावा देश के कई राज्‍यों में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्‍टर ऑफ सिटीजन (NRC) को लेकर जारी प्रदर्शन के बीच कई विवादित बयान सुनने को मिल रहे हैं। ताजा मामला पश्चिम बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष का है। इन्‍होंने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल प्रदर्शनकारियों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने पूछा है कि आखिर यहां कोई प्रदर्शनकारी मर क्यों नहीं रहा है?

उन्‍होंने कहा, 'नोटबंदी के दौरान, कतारों में मरने वाले लोगों के बारे में बहुत कुछ कहा गया था। अब, जब महिलाएं बच्चों के साथ बैठती हैं, जहां तापमान 4-5 डिग्री सेल्सियस होता है, तो कोई भी मर नहीं रहा है। इन्‍होंने कौन-सा अमृत लिया है? इसके बाद लगातार इनक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।