Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: तीन- तीन हत्या करने वाला गिरफ्तार, शरबत बनाने से मना करने वाले का बेदर्दी से किया था कत्ल

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्राच ने एक ऐसे कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है जिसने वर्ष 2013 में जैतपुर में एक हत्या के मामले में रोहिणी जेल में बंद था। वहां वर्ष 2018 में उसने एक विचाराधीन कैदी की हत्या इस लिए कर दी थी।

By Dhananjai MishraEdited By: Prateek KumarUpdated: Fri, 11 Nov 2022 05:50 PM (IST)
Hero Image
तीन-तीन हत्याओं को अंजाम देने वाला बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्राच ने एक ऐसे कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है जिसने वर्ष 2013 में जैतपुर में एक हत्या के मामले में रोहिणी जेल में बंद था। वहां वर्ष 2018 में उसने एक विचाराधीन कैदी की हत्या इसलिए कर दी थी, क्योंकि उसने इसके कहने पर शरबत नहीं बनाया था। इस साल अप्रैल में पेरोल पर वो जेल से बाहर आया तो उसने एक और हत्या को अंजाम दिया। बदमाश का नाम कृष्ण है और गोविंदपुरी के नवजीवन कैंप का रहने वाला है।

साथियों के साथ मिलकर की थी राशिद खान की हत्या   

विशेष पुलिस आयुक्त रविन्द्र सिंह यादव के मुताबिक, 10 अप्रैल को कृष्ण अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर संगम विहार इलाके में राशिद खान की हत्या कर दी थी। पुलिस ने जांच के दौरान कुछ आरोपितों को पकड़ा था, लेकिन कृष्ण सहित दो फरार चल रहे थे।

एक महीने से ज्यादा प्रयास के बाद गोविंदपुरी इलाके से गिरफ्तार 

क्राइम ब्रांच के डीसीपी अमित गोयल के मार्गदर्शन में एसीपी रमेश चंद्र लाम्बा की देखरेख में इंस्पेक्टर सतेंदर मोहन के नेतृत्व में इंस्पेक्टर कमल, एएसआइ रमेश, राकेश और अन्य की टीम का गठन किया गया था। पुलिस टीम एक महीने से ज्यादा के प्रयासों के बाद पुलिस ने कृष्ण को गोविंदपुरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया।

वर्ष 2013 में की थी पहली हत्या

पूछताछ में पता चला कि उसने वर्ष 2013 में पूजा विसर्जन के दौरान जैतपुर में एक हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में जैतपुर थाने की पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था। इसके बाद वर्ष 2018 में जेल में बंद रहने के दौरान इसने एक विचाराधीन कैदी पवन की सिर्फ इसलिए बेरहमी से पिटाई कर हत्या कर दी थी, क्योंकि उसने उसके लिए रूहअफजा बनाने से मना कर दिया था। इस मामले में उसके खिलाफ समयपुर बादली थाने में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में उसे उम्र कैद की सजा हुई थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कृष्णा गोविंदपुरी इलाके में उगाही भी करता था। फिलहाल मामले में आगे की जांच की जा रही है।

Delhi Crime: अकेली महिला को देखकर युवकों ने पहले पानी मांगा फिर पिस्टल दिखाकर लूट लिए जेवर और पैसे

दिल्ली- एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर