Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raahgiri Day: कनॉट प्लेस के इनर सर्कल में वाहनों की एंट्री बैन, घर से निकलने से पहले जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Raahgiri Day नई दिल्ली जिला पुलिस यातायात पुलिस और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) राहगीरी फाउंडेशन के साथ साझेदारी में रविवार को इनर सर्कल कनॉट प्लेस में सुबह सात से 10 बजे तक राहगीरी दिवस का आयोजन करेगी। इस आयोजन का मकसद सड़कों को फिर से परिभाषित करना और उन्हें सुरक्षित टिकाऊ और राहगीरों के लिए सुलभ बनाना है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sun, 26 Nov 2023 08:08 AM (IST)
Hero Image
Raahgiri Day: कनॉट प्लेस के इनर सर्कल में वाहनों की एंट्री बैन

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नई दिल्ली जिला पुलिस, यातायात पुलिस और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) राहगीरी फाउंडेशन के साथ साझेदारी में रविवार को इनर सर्कल, कनॉट प्लेस में सुबह सात से 10 बजे तक राहगीरी दिवस का आयोजन करेगी।

इस आयोजन का मकसद सड़कों को फिर से परिभाषित करना और उन्हें सुरक्षित, टिकाऊ और राहगीरों के लिए सुलभ बनाना है। इस अवसर पर इनर सर्कल में वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। केवल पैदल यात्रियों और साइकिल चालकों को प्रवेश करने दिया जाएगा।

इनर सर्कल पर रहता है वाहनों का कब्जा

इनर सर्कल पर वाहनों का कब्जा रहता है। राहगीरी दिवस पर कठपुतली शो, योग और जुम्बा सत्र, फ्लैश मॉब, नृत्य, सड़क सुरक्षा जागरूकता गतिविधियां, नुक्कड़ नाटक और पेप-टॉक सत्र जैसी कई गतिविधियां आयोजित की जाएगी।

अन्य प्रमुख आकर्षणों में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्रैफिक क्विज और सड़क सुरक्षा कार्यशाला, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा द्वारा डॉग शो, दिल्ली पुलिस बैंड और ऑर्केस्ट्रा पुलिस बैंड, आत्मरक्षा तकनीकों पर प्रदर्शन आदि शामिल हैं।

सभी आयु वर्ग के नागरिक दिलचस्प खेल और गतिविधियां जैसे शतरंज, रस्साकशी, क्रिकेट, बैडमिंटन आदि में भाग ले सकेंगे। कार्यक्रम में दिल्ली पुलिस, विभिन्न नागरिक समूहों, युवा समूहों, गैर सरकारी संगठनों आदि के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

Also Read-

Delhi News: बिना पीयूसी प्रमाणपत्र वाले वाहनों पर सख्ती बरतेगी सरकार, पेट्रोल पंप पर ऑनलाइन कटेगा चालान

Delhi AQI Today: एक महीने से गैस चैंबर में जीने को मजबूर दिल्ली के लोग, NCR की हवा भी सांस लेने लायक नहीं; AQI 500 पार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें