Move to Jagran APP

दिल्ली में फ्लाईओवर पर बनी मजार को तोड़ा, मौके पर तैनात रही फोर्स; आवाजाही में होती थी दिक्कत

दिल्ली के आजादपुर फ्लाइओवर के ऊपर बनी मजार को पीडब्ल्यूडी ने मंगलवार की अल सुबह कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया गया। यातायात में बाधा बन रहे इस मजार के हटाने के बाद अब आसानी से यहां से गाड़ियों की आवाजाही हो रही है। आजादपुर से वजीरपुर जाने वाले फ्लाइओवर के ऊपर चढ़ते ही मजार थी। अब आसानी से लोग यहां से जा सकते हैं।

By shamse alam Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 09 Jan 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में फ्लाईओवर पर बनी मजार ध्वस्त की गई

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। आजादपुर फ्लाइओवर के ऊपर बनी मजार को पीडब्ल्यूडी ने मंगलवार की अल सुबह कार्रवाई करते हुए ध्वस्त कर दिया गया। अप्रिय घटना न हो, इसी को ध्यान में रखते हुए भारी सुरक्षा बल भी मौके पर तैनात रहे।

मजार को लेकर लोग करते थे शिकायत

यातायात में बाधा बन रहे इस मजार के हटाने के बाद अब आसानी से यहां से गाड़ियों की आवाजाही हो रही है। आजादपुर से वजीरपुर जाने वाले फ्लाइओवर के ऊपर चढ़ते ही मजार थी। इस मजार को लेकर अक्सर शिकायतों का दौर चलता रहा है। 

अगस्त 2021 में आदर्श नगर थाना के तत्कालीन एसएचओ का सोशल मीडिया पर इसी मजार मामले में वीडियो खूब प्रसारित हुआ था। उस समय से समय-समय पर इस मजार को लेकर सोशल मीडिया सवाल उठते रहे हैं। बताया जा रहा है कि संबंधित विभाग की ओर से भी मजार के प्रबंधकों को कई बार बोला गया था।

अब आसानी से जा सकेंगे लोग

मजार हटाने की कार्रवाई के बाद फ्लाइओवर के खाली हिस्से में संबंधित विभाग ने काम शुरू कर दिया है। इससे फुटपाथ का हिस्सा अब खाली होने से पैदल यात्रियों को जोखिम नहीं लेना पड़ेगा। आसानी से अब यहां से जा सकते हैं।

इससे पहले यहां कई बार जाम की स्थिति बनी रहती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़कों पर किसी भी धार्मिक स्थलों का होना सही नहीं है, क्योंकि सड़क पर इसकी चपेट में आने से हादसे होने का खतरा बना रहता है।

बिना नोटिस के तोड़ दिया- मजार प्रबंधक

मजार प्रबंधन से जुड़े सिकंदर का कहना है कि बिना नोटिस दिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने मजार को तोड़ दिया, यह गलत है। हर रोज की तरह आज सुबह पांच बजे पहुंचे तो मजार का नामो-निशान नहीं मिला। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और अर्ध सैनिक दिखे। उन्होंने अधिकारियों से बात करने की कोशिश की, लेकिन कोई उनकी बात सुनने को तैयार नहीं हुए।

यह भी पढ़ें- 

Delhi Water Supply: दिल्ली के इन इलाकों में 12 घंटे तक नहीं आएगा पानी, पाइप लाइन में लीकेज से बंद रहेगी सप्लाई

Delhi: अवैध कॉलोनियां बसने से परेशान नगर निगम, एक सप्ताह में ढहाए 240 से ज्यादा अवैध निर्माण; अभी भी चल रहा बुलडोजर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।