Move to Jagran APP

नए साल के आगमन पर दिल्ली में कटे 352 वाहनों के चालान, शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को बताया कि 31 दिसंबर की रात को कुल 352 वाहनों के चालान किए गए।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Wed, 01 Jan 2020 05:58 PM (IST)
Hero Image
नए साल के आगमन पर दिल्ली में कटे 352 वाहनों के चालान, शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा

नई दिल्ली, प्रेट्र/जेएनएन। हर्ष, उल्लास, नई उम्मीदों व नई उमंगों के साथ लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर नववर्ष का स्वागत किया। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को बताया कि 31 दिसंबर की रात को कुल 352 वाहनों के चालान किए गए। ये चालान शराब पीकर गाड़ी चलाने और गलत तरीके से वाहन चलाने के मामले में किए गए।

नए साल के आगमन पर  बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक नववर्ष के जश्न में डूबे दिखाई पड़े। वहीं होटल व रेस्तरां में पार्टियों का सिलसिला आधी रात के बाद भी चलता रहा। एक दूसरे को शुभकामनाएं देने के लिए लोगों ने सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल किया। वाट्सएप व फेसबुक पर सुबह से ही नववर्ष की शुभकामनाएं लोग देते रहे। वहीं ट्विटर पर मंगलवार की सुबह से ही ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ट्रेंड कर रहा था। सोशल मीडिया पर नए ग्राफिक्स का चलन रहा। कुछ लोगों ने एप के माध्यम से भी नए अंदाज में शुभकामनाएं दीं। वहीं, दिल्ली के प्रमुख बाजारों में भी लोगों की चहल पहल के साथ रौनक रही। साथ ही हुड़दंगियों पर नकेल कसने के लिए जगह-जगह दिल्ली पुलिस के जवान तैनात रहे।

दक्षिण दिल्ली के विभिन्न इलाकों में भी लोगों ने रात 9:00 बजे से ही घरों से निकलकर मॉल और क्लबों का रुख करना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेटिंग करके गाड़ियों की तलाशी शुरू कर दी थी, जो आधी रात के बाद भी जारी रही। इस दौरान शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की गई।

वहीं हौज खास और नेहरू प्लेस स्थित क्लबों के बाहर पुलिस द्वारा आइडी प्रूफ देखने के बाद ही कपल्स को एंट्री दी जा रही थी। वही मॉल्स के बाहर भी पुलिस पार्टी करने के लिए आने वाले लोगों पर नजर बनाए हुए थी। हौज खास में नववर्ष का जश्न मनाने के लिए युवक-युवतियों की भारी भीड़ उमड़ी।

दिल्ली खुश रहे यही है कामना : मनोज तिवारी

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ने दिल्ली के लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए उनकी खुशहाली की कामना की है। उन्होंने कहा कि बीते वर्ष दिल्ली वालों को प्रदूषण, जहरीला पानी जैसी समस्याओं से जूझना पड़ा लेकिन भाजपा ने अपने अथक प्रयास से दिल्ली की समस्याओं को कम करने में पूरा योगदान दिया।

कच्ची कॉलोनियों को पास करके वहां रहने वाले 40 लाख से भी ज्यादा लोगों को दिवाली का तोहफा दिया। 105 मार्केट से कन्वर्जन चार्ज माफ करके व्यापारियों को लाभ दिया। रोजगार के लिए घरेलू उद्योगों के लिए कर्मचारियों की संख्या 5 से 9 की गई और घरेलू उद्योग के लिए 9 किलोवॉट की सीमा को 11 किलोवॉट किया गया जबकि केजरीवाल सरकार ने लोगों को गुमराह करने का कार्य किया। नए साल में भाजपा की सरकार दिल्ली में भी बनेगी और सभी समस्याओं पर काम करेगी।

 ये भी पढ़ेंः Video: नए साल पर दिल्ली में भीषण जाम, पांच मेट्रो स्टेशन बंद; सड़क पर फंसे लोग

Delhi: पार्क में बैठकर युवक गर्लफ्रेंड को दिखा रहा था पिस्तौल, अचानक पैर में लगी गोली

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।