Move to Jagran APP

Delhi Traffic: जन्माष्टमी पर घर से निकलने से पहले पढ़ें यह खबर, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर दिल्ली पुलिस ने लक्ष्मी नारायण मंदिर में यातायात व्यवस्था के लिए एडवाइजरी जारी की है। मंदिर में प्रवेश के लिए केवल एक ही द्वार खुला रहेगा और आगंतुकों को मेटल डिटेक्टर से गुजरना होगा। मंदिर परिसर में अन्य सभी द्वार बंद रहेंगे और दो निकास द्वार होंगे। मंदिर मार्ग पर किसी भी वाहन के आवागमन की अनुमति नहीं होगी।

By mohammed saqib Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 24 Aug 2024 06:15 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर लक्ष्मी नारायण मंदिर में यातायात व्यवस्था के लिए एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि मुख्य मंदिर में प्रवेश मंदिर मार्ग से होगा, जहां काली बाड़ी मार्ग या पेशवा रोड की तरफ से पहुंचा जा सकता है।

इसके अलावा हैंड बैग, ब्रीफकेस, पार्सल, खाने के पैकेट, कैमरा, मोबाइल फोन और अन्य बैटरी से चलने वाले उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मंदिर में आने वाले आगंतुकों को मंदिर के द्वार तक जाने वाले मेटल डिटेक्टर से गुजरने से पहले अपने जूते उतारने होंगे। मंदिर के अधिकारियों द्वारा काली बाड़ी मार्ग और पेशवा रोड पर हिंदू महासभा कार्यालय से सटे स्टाल में जूते जमा करने की व्यवस्था की गई है।

मंदिर में प्रवेश के अन्य सभी द्वार रहेंगे बंद

  • एडवाइजरी में कहा गया कि गीता भवन और वाटिका में प्रवेश मुख्य मंदिर द्वार से होगा। मंदिर परिसर में प्रवेश के अन्य सभी द्वार बंद रहेंगे। मंदिर परिसर से दो निकास द्वार हैं।
  • काली बाड़ी मार्ग पर आने वाले सभी लोग वाटिका गीता भवन की ओर जाने वाली निकास (वाटिका खुलने वाली) लेन से आगे बढ़ेंगे। 
  • पेशवा रोड की ओर जाने वाले सभी लोगों को गीता भवन की ओर से बाहर निकलने के लिए गेट नंबर तीन का उपयोग करना होगा। गेट नंबर तीन से प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। 
  • काली बाड़ी मार्ग के पंचकुइयां रोड गोल चक्कर पर पार्क स्ट्रीट गोल चक्कर, उद्यान मार्ग और पेशवा रोड के बीच मंदिर मार्ग पर किसी भी वाहन के आवागमन की अनुमति नहीं होगी।

मंदिर के मुख्य द्वार के पास एक सहायता बूथ बनाया गया है। वहीं दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी में सभी को जन्माष्टमी का सुरक्षित और खुशहाल उत्सव मनाने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें- Delhi Metro: चोरों ने रोकी दिल्ली मेट्रो की रफ्तार, केबल चोरी होने से रेड लाइन कॉरिडोर की ट्रेन सेवाएं रहीं बाधित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें