Move to Jagran APP

Delhi Rain: शनिवार काे भी प्रगति मैदान सुरंग सड़क में नहीं शुरू हो सका यातायात, पानी निकालने का काम जारी

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलजमाव होने के कारण शनिवार को भी प्रगति मैदान सुरंग बंद रही जिसके कारण यातायात में बड़ी बाधा उत्पन्न हुई। सुरंग सड़क के साथ साथ सुप्रीम कोर्ट अंडरपास बंद है और उधर भैरों मार्ग-रिंग रोड अंडरपास भी बंद है। इसके चलते प्रगति मैदान के रास्ते यमुनापार आने वाले लोगों को भारी परेशानी हुई।

By V K Shukla Edited By: Sonu Suman Published: Sat, 29 Jun 2024 09:46 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jun 2024 09:46 PM (IST)
शनिवार काे भी प्रगति मैदान सुरंग सड़क में नहीं शुरू हो सका यातायात।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। मानसून की पहली ही बारिश में प्रगति मैदान सुरंग सड़क में यातायात ठप हो गया है।वहीं पानी भर जाने से इस परियोजना से जुडे़ सुप्रीम कोर्ट और भैरों मार्ग-रिंग रोड अंडरपास में भी यातायात दो दिन ठप है। लोक निर्माण विभाग इनमें जलभराव का अभी तक निकाल सका है समाधान।

सूत्रों का कहना है कि सुरंग सड़क में पानी की समस्या दूर करने के मामले में आईटीपीओ बड़ी समस्या बन रहा है। शुक्रवार को हुई बारिश के बाद पीडब्ल्यूडी सुरंग सड़क में यातायात का संचालन न हाे पाने की समस्या इसलिए बढ़ गई क्योंकि एक तरह आईटीपीओ के रैंप से सुरंग में पानी आ गया और दूसरी ओर मथुरा रोड से भी सुरंग में पानी आया। मथुरा रोड सर्विस लेन का पानी सुरंग में डाला गया। यह पानी बने बंगलों में भर गया था।

यमुनापार आने वाले लोगों को भारी परेशानी

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलजमाव होने के कारण शनिवार को भी प्रगति मैदान सुरंग बंद रही, जिसके कारण यातायात में बड़ी बाधा उत्पन्न हुई। सुरंग सड़क के साथ साथ सुप्रीम कोर्ट अंडरपास बंद है और उधर भैरों मार्ग-रिंग रोड अंडरपास भी बंद है। इसके चलते नई दिल्ली और मध्य दिल्ली की ओर से प्रगति मैदान के रास्ते यमुनापार आने वाले लोगों को भारी परेशानी हुई।

सुरंग से पानी की निकासी अभी भी जारी

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के मुताबिक सुरंग से पानी की निकासी अभी भी जारी है और रविवार सुबह तक इसे खोले जाने की संभावना है। पीडब्ल्यूडी ने कहा कि भैरों मार्ग-रिंग रोड टी प्वाइंट अंडरपास में बरसाती पानी नहीं जा सके, इसके इंतजाम के तहत सड़क को ऊंचा किया जा रहा है।

12 घंटे की मशक्कत के बाद मिंटो ब्रिज अंडरपास से पानी निकाला गया और बाद में इसे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने कहा कि मूलचंद अंडरपास, जखीरा, धौला कुआं और अधचिनी जैसे इलाकों से पानी निकालने में 4-5 घंटे लग गए, जबकि सीलमपुर, कृष्णा नगर और बादली में दाे तीन घंटे के बाद जलभराव की शिकायतों का समाधान किया गया।

ये भी पढे़ं- Delhi Rain: जलभराव पर दिल्ली का हाल जानने सड़कों पर उतरे LG सक्सेना, अधिकारियों को दिए कई निर्देश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.