Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में धौला कुआं से राजौरी गार्डन तक यातायात प्रभावित, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर

Delhi Traffic Police दिल्ली में गुरुवार से धौला कुआं से राजौरी गार्डन तक यातायात प्रभावित हुआ है। ट्रैफिक पुलिस ने एक्स पर पोस्ट डालकर दिल्ली वासियों को यातायात प्रभावित होने की जानकारी दी है। वहीं यातायात प्रभावित होने से लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ा। उधर नेहरू नगर से आश्रम की ओर जाने वाले रिंग रोड पर भी यातायात प्रभावित रहा। जानिए यातायात क्यों प्रभावित हुआ है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 25 Jul 2024 12:02 PM (IST)
Hero Image
ट्रैक खराब होने से धौला कुआं से राजौरी गार्डन तक यातायात प्रभावित हुआ। फाइल फोटो

एएनआई, नई दिल्ली। Delhi News राजधानी दिल्ली में मायापुरी फ्लाईओवर पर एक लोडेड ट्रक के खराब होने के कारण धौला कुआं से राजौरी गार्डन की ओर जाने वाले कैरिजवे पर यातायात प्रभावित हुआ है। यह जानकारी यातायात पुलिस ने दी है।

दिल्ली यातायात पुलिस Delhi Traffic Police ने एक्स पर इस घटनाक्रम को पोस्ट किया है। मायापुरी फ्लाईओवर पर एक लोडेड ट्रक के खराब होने के कारण गुरुवार सुबह धौला कुआं से राजौरी गार्डन की ओर जाने वाले कैरिजवे पर रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है। कृपया घर से निकलने से पहले इस रूट को चेक कर लें।

पुलिस ने यातायात प्रभावित होने पर दी जानकारी

यातायात पुलिस ने गुरुवार सुबह नेहरू नगर से आश्रम की ओर जाने वाले कैरिजवे पर वाहनों की आवाजाही बाधित होने के बारे में भी जनता को जानकारी दी।

पोस्ट में लिखा कि आश्रम चौक के पास एक बस के खराब हो जाने के कारण नेहरू नगर से आश्रम की ओर जाने वाले रिंग रोड पर यातायात प्रभावित है। कृपया अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं।

कई इलाकों में भीषण जलभराव

बताया गया कि राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिससे लगातार उमस भरे मौसम से राहत मिली। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को भारी बारिश हुई, जिससे जखीरा अंडरपास, एनएच-24 हाईवे, मोती बाग, तुगलक रोड, अक्षरधाम फ्लाईओवर और आरकेपुरम समेत कई इलाकों में भीषण जलभराव हो गया।

ट्रैफिक पुलिस ने यातायात से संबंध में जारी की एडवाइजरी

इसके बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने निगम बोध घाट पर भीषण जलभराव के कारण महात्मा गांधी मार्ग पर भारी यातायात के संबंध में एडवाइजरी जारी की। दिल्ली में बुधवार सुबह 8:30 बजे तक 108 मिमी भारी बारिश दर्ज की गई। जून में शहर में 88 वर्षों में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई।

आईएमडी के अनुसार, 27 जून को सुबह 8:30 बजे से 28 जून को सुबह 8:30 बजे तक दिल्ली में 228 मिमी बारिश हुई। कुल 235.5 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो 1936 के बाद से जून में 24 घंटों में हुई अधिकतम बारिश है। हालांकि, बारिश के कारण यमुना नदी में जलस्तर बढ़ गया है, जिससे अधिकारियों को नदी के किनारे बसे नोएडा के गांवों के निवासियों को अलर्ट जारी करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- Delhi Police: कार के बोनट पर बैठा था 'स्पाइडरमैन', पुलिस ने जाल फेंक कर दबोचा

वहीं, इन ग्रामीणों ने पिछले साल मानसून के मौसम में भयंकर बाढ़ का सामना किया था, जिससे दिल्ली और नोएडा दोनों के निवासियों को काफी असुविधा हुई थी।

यह भी पढ़ें- Rain Updates: झमाझम बरसे बादल, पानी में डूबी नोएडा-गुरुग्राम की सड़कें; तस्वीरों में देखें दोनों शहरों का हाल