Move to Jagran APP

Delhi News: करावल नगर में ट्रैफिक पुलिस ने काटे ताबड़तोड़ चालान, लोगों ने किया विरोध; पर नहीं रूकी कार्रवाई

Delhi Traffic Challan दिल्ली के करावल नगर रोड पर शेरपुर चौक के पास यातायात पुलिस ने अवैध पार्किंग वालों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की। जिसमें करीब सौ से ज्यादा वाहनों के के चालान किए गए तो वहीं पर 30 से अधिक वाहनों को जब्त किया गया। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान इलाके के विधायक भी मौजदू थे। लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध किया लेकिन उनकी एक नहीं चली।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 10 Oct 2024 09:22 AM (IST)
Hero Image
Delhi delhi crime: करावल नगर रोड पर अवैध पार्किंग के खिलाफ पुलिस ने की कार्रवाई।

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। करावल नगर रोड पर शेरपुर चौक के पास दिल्ली यातायात पुलिस ने अवैध पार्किंग वालों के खिलाफ दो दिन तक अभियान चलाया। सौ से अधिक वाहनों के चालान किए गए।

30 से अधिक वाहनों को जब्त किया गया। अवैध पार्किंग के चलते सड़क पर लोगों को जाम से जूझना पड़ता था। शिकायत मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई की।

कार्रवाई के दौरान मौके पर विधायक भी थे मौजूद

खजूरी सर्कल के इंचार्ज इंस्पेक्टर रवि दत्त के नेतृत्व में कार्रवाई को अंजाम दिया गया। कार्रवाई के दौरान मौके पर करावल नगर के विधायक मोहन सिंह बिष्ट भी पहुंचे और कार्रवाई की सराहना की।

मुस्तफाबाद से लेकर शेरपुर चौक तक लोग मुख्य सड़क पर ही अवैध पार्किंग करते हैं। जिस वजह से सड़क संकरी हो जाती है। सड़क पर आवागमन करने वाले लोगों को जाम से जूझना पड़ता है।

पुलिस को कार्रवाई का झेलना पड़ा विरोध

कई बार स्थिति काफी ज्यादा खराब हो जाती है। स्थानीय लोगों ने पुलिस से इस संबंध में कई शिकायतें की। इसपर संज्ञान लेकर यातायात पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस (Delhi Police) को कार्रवाई का विरोध भी झेलना पड़ा। लेकिन कार्रवाई रूकी नहीं।

इससे पहले बीते दिन दिल्ली के उपराज्यपाल के आदेश के बाद परिवहन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। जिसके तहत दिल्ली के किसी इलाके से दूसरे राज्यों के लिए सवारियां लेकर चलना अब बस ड्राइवरों या उसके मालिकों के लिए आसान नहीं रहने वाला है। परिवहन विभाग ने नियमों का उल्लंघन कर रहीं 2000 बसों पर कार्रवाई की है। अब सिर्फ दिल्ली के तीनों आईएसबीटी बसों से ही सवारियों को भरा जा सकेगा।

हर रोज सजते हैं अवैध बस स्टैंड

इस सख्ती के बाद डग्गामार बसों के परिचालन पर रोक लगने की संभावना बढ़ गई है। परिवहन विभाग नियमों का उल्लंघन कर रहीं ऐसी 2000 बसें अब तक अपने कब्जे में ले चुका है। बता दें इन बसों को पिछले दो महीने में जब्त की गई। बता दें कि दिल्ली के कई हिस्सों से बड़ी संख्या में निजी बसें दूसरे राज्यों के लिए जाती हैं। एक तरह से शाम के समय हर रोज ये अवैध बस स्टैंड सज जाते हैं। 

यह भी पढ़ें: दिल्ली की सड़कों से उठाई जाएंगी डग्गामार बसें, 20 हजार हो चुकी जब्त; अब आया नया निमय

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें