Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Accident: नसीब में था आखिरी बर्थडे, शराब पार्टी के बाद हाईवे पर हुआ दर्दनाक हादसा; टूट गई सांसें

दिल्ली के शांतिवन इलाके में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय के चार छात्र घायल हो गए और एक की मौत हो गई। ये सभी गुरुग्राम में एक पब में जन्मदिन की पार्टी करके घर लौट रहे थे। हादसा उस वक्त हुआ जब चालक मोबाइल पर गाना बदलने के चक्कर में कार से नियंत्रण खो बैठा। तेज रफ्तार कार रेलिंग की लोहे की रॉड से टकरा गई।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 19 Sep 2024 09:40 PM (IST)
Hero Image
गुरुग्राम से बर्थडे पार्टी कर लौट रहे डीयू के छात्र।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। बृहस्पतिवार सुबह करीब छह बजे कोतवाली थानाक्षेत्र में एक गंभीर सड़के हादसे में शांति वन-गीता कॉलोनी रोड के किनारे की रेलिंग एक तेज रफ्तार कार में जा घुसी। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि रेलिंग की लोहे की दो रॉड कार के आरपार निकल गई। इस हादसे में कार में सवार दिल्ली विश्वविद्यालय के चार छात्र समेत पांच युवक घायल हो गए।

पांचों को उपचार के लिए लोक नायक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें एक की मौत हो गई जबकि एक अन्य छात्र की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। पांचों गुरुग्राम के एक पब में जन्मदिन की पार्टी करके घर लौट रहे थे तभी मोबाइल पर गाना बदलने के दौरान चालक का ध्यान बंटने से यह हादसा हुआ। मृतक की पहचान ऐश्वर्य पांडे के तौर पर हुई है। वह इटावा के अशोक नगर का रहनेवाला था।

पीड़ित उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली के निवासी

डीसीपी उत्तरी जिला मनोज कुमार मीना के मुताबिक घायलों की पहचान ऐश्वर्य पांडे (19), ऐश्वर्य मिश्रा (19), केशव (19), कृष्णा (18) और उज्ज्वल (19) के रूप में हुई है। ये सभी उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली के रहने वाले हैं। पुलिस को बृहस्पतिवार सुबह लोक नायक अस्पताल से शांति वन-गीता कॉलोनी फ्लाईओवर पर सड़क दुर्घटना के बारे में पीसीआर कॉल प्राप्त हुई।

हुंडई वेन्यू कार किराए पर लेकर गए थे गुरुग्राम

मौके पर पहुंची पुलिस को जांच से पता चला कि दयाल सिंह कॉलेज के प्रथम वर्ष के छात्र ऐश्वर्य पांडे का जन्मदिन था। उसने दोस्तों के साथ जश्न मनाने की योजना बनाई और देशबंधु कॉलेज के छात्र अश्वनी पांडे और दयाल सिंह कॉलेज के केशव को गुरुग्राम चलने की बात कही। जन्मदिन मनाने के लिए ऐश्वर्य पांडे ने शादीपुर से 1500 में एक रात के लिए हुंडई वेन्यू कार किराए पर लिया और चाबी अपने दोस्त ऐश्वर्य मिश्रा को ड्राइव करने के लिए दे दी। वह कार के ड्राइवर के ठीक पीछे बैठा था।

मोबाइल पर गाना बदलने के क्रम में हुआ हादसा

कार से दोनों ने कृष्णा, केशव और उज्ज्वल को साथ लेकर सभी गुरुग्राम के एक पब में चले गए। वहां सभी ने रात भर शराब पार्टी की और तड़के दिल्ली के लिए निकल गए। स्लिप रोड से तेज रफ्तार में गीता कॉलोनी फ्लाईओवर पर चढ़ने के दौरान चालक ने मोबाइल पर गाना बदलने का प्रयास किया। तभी उसने अपना नियंत्रण खो दिया जिससे कार साइड रेलिंग पर चढ़ गई। रेलिंग की रॉड मुड़ा हुआ न होने के कारण कार के आगे के शीशा को भेदते हुए आर पार हो गई। ऐश्वर्य पांडे चालक के पीछे बैठा था, जबकि केशव ड्राइवर के बगल में बैठा था। कृष्णा बैक सीट के बीच में बैठा था, उज्ज्वल बैक सीट के बाईं ओर था।

घटना के वक्त तीन लोग सो रहे थे

लएनजेपी अस्पताल में मौजूद घायल छात्रों के दोस्तों में से एक ने बताया कि जन्मदिन का जश्न बाहर मनाने की कोई पूर्व योजना नहीं थी। बुधवार को ही उन्होंने ने अचानक पब में जश्न मनाने और कार किराए पर लेने का फैसला किया था। दुर्घटना तब हुई जब ड्राइवर मिश्रा का ध्यान फोन से भंग हो गया। हादसे के दो छात्र बेहोश हो गए। मामूली चोट लगने वाले छात्रों ने दूसरों को वाहन से बाहर निकलने में मदद की और सभी एक ऑटो से खुद ही उन्हें अस्पताल आ गए। वहां से उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। पीछे की सीट पर बैठे तीनों छात्र घटना के दौरान सो रहे थे।

घायलों में जिन दो की स्थिति गंभीर है उनके सिर में चोट लगी है। अधिकांश घायल प्रथम वर्ष के छात्र हैं जो विभिन्न विषयों का अध्ययन कर रहे हैं। उनमें से तीन छात्र उत्तरी दिल्ली में एक फ्लैट में एक साथ रहते हैं जबकि अन्य दो अन्य दक्षिणी दिल्ली में रहते हैं। अश्वनी पांडे के एक स्वजन ने कहा कि अश्वनी की हालत गंभीर है। उसके सिर पर गंभीर चोट लगी है।

यह भी पढ़ेंः Delhi Accident: दिल्ली के शांति वन इलाके में एक्सीडेंट, कार सवार पांच लोग घायल; दो की हालत गंभीर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर