Move to Jagran APP

Railways News: दिल्ली-एनसीआर के इस रेलवे स्टेशन पर आए यात्रीगण कृपया ध्यान दें

आनंद विहार रेलवे टर्मिनल पर जहां आरक्षित टिकट दिखाए बगैर कोई प्रवेश नहीं कर सकता। उस रेलवे टर्मिनल पर इस तरह की वारदात होना कई सवाल खड़े करती हैं। सबसे पहला सवाल यही है कि इस रेलवे टर्मिनल में चोर घुस कहां से रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Updated: Sat, 05 Dec 2020 08:29 AM (IST)
Hero Image
आनंद विहार रेलवे टर्मिनल की फाइल फोटो।
नई दिल्ली [आशीष गुप्ता]। पहले न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की पूनम सिंह का बैग ट्रेन के अंदर से गायब हुआ। अब कटिहार के रहने वाले मोहम्मद नईम का रुपयों से भरा पिट्ठू बैग ट्रेन के भीतर से कोई ले उड़ा। यह दोनों वारदातें आनंद विहार रेलवे टर्मिनल की हैं, जहां आरक्षित टिकट दिखाए बगैर कोई प्रवेश नहीं कर सकता। उस रेलवे टर्मिनल पर इस तरह की वारदात होना कई सवाल खड़े करती हैं। सबसे पहला सवाल यही है कि इस रेलवे टर्मिनल में चोर घुस कहां से रहे हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण काल में सितंबर मध्य में आनंद विहार रेलवे टर्मिनल से ट्रेनों का परिचालन शुरू हुआ था। 17 अक्टूबर को इस रेलवे टर्मिनल पर ट्रेन के अंदर चोरी की पहली वारदात हुई। जिसमें नीलांचल एक्सप्रेस के अंदर से कोई व्यक्ति न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी निवासी पूनम सिंह का ट्रॉली बैग गायब कर ले गया। उस बैग में 2.30 लाख रुपये नकद और जेवर रखे हुए थे। उन्होंने जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई थी। अभी तक इस चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले अपराधी जीआरपी की पकड़ में नहीं आए हैं।

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को कामाख्या एक्सप्रेस के अंदर से बदमाश बिहार के कटिहार जिले के गांव सिरन्दा निवासी मोहम्मद नईम का पिट्ठू बैग कोई ले उड़ा। इस बैग में चार लाख रुपये रखे हुए थे। जिससे मोहम्मद नईम को गांव पहुंचकर अपनी बेटी की शादी की व्यवस्थाएं करनी थीं। नईम ने शिकायत दर्ज कराते वक्त जीआरपी को यह बताया कि इस रकम में 1.80 लाख रुपये उधार लिए गए थे।

बता दें कि आनंद विहार टर्मिनल पर हुईं ये दोनों चोरियां काफी बड़ी हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच चोरों का रेलवे टर्मिनल में घुसना और बैग लेकर फरार हो जाना कई सवाल छोड़ता है। क्या बदमाश आरक्षित टिकट लेकर ट्रेन में बैठते हैं और चोरी कर चलते बनते हैं। इस पर जीआरपी अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।