Move to Jagran APP

गर्मी में यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने दी बड़ी राहत, अप्रैल से चलेंगी ये ट्रेनें

गर्मी में सफर करने वाले यात्रियों को राहत देते हुए रेलवे ने आठ विशेष ट्रेंने चलाने का फैसला किया है।

By Edited By: Updated: Sun, 31 Mar 2019 10:03 AM (IST)
Hero Image
गर्मी में यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने दी बड़ी राहत, अप्रैल से चलेंगी ये ट्रेनें

नई दिल्ली, जेएनएन। होली के बाद अब गर्मी के दिनों में उमड़ने वाली यात्रियों की भीड़ को संभालना रेल प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। इसे ध्यान में रखकर विशेष ट्रेनें घोषित की जा रही हैं। उत्तर रेलवे ने आठ जोड़ी विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। इसमें से चार जोड़ी दिल्ली से चलेंगी।

नई दिल्ली-बरौनी एसी स्पेशल (04404/04403) 
दो अप्रैल से 29 जून तक सप्ताह में दो दिन चलने वाली यह ट्रेन नई दिल्ली से प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को शाम 7.25 बजे रवाना होगी। वापसी में बरौनी से प्रत्येक बुधवार और शनिवार को रात 9.35 बजे रवाना होगी। थर्ड एसी कोच वाली इस ट्रेन का ठहराव मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया सदर, सीवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर में होगा।

पुरानी दिल्ली- बरौनी एसी स्पेशल (04024/04023) 
एक अप्रैल से 28 जून तक पुरानी दिल्ली से बरौनी के बीच यह ट्रेन चलेगी। पुरानी दिल्ली से प्रत्येक सोमवार और बृहस्पतिवार को पूर्वाह्न 11.15 बजे रवाना होगी। वापसी दिशा में प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को दोपहर 12 बजे बरौनी से चलेगी। सेकेंड एसी व थर्ड एसी कोच वाली यह ट्रेन मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोंडा, गोरखपुर, छपरा, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर मार्ग पर चलेगी।

आनंद विहार टर्मिनल-छपरा साप्ताहिक स्पेशल (04036/04035)
दो अप्रैल से 26 जून के बीच यह विशेष ट्रेन आनंद विहार से प्रत्येक मंगलवार को रात 10.50 बजे और वापसी में छपरा से प्रत्येक बुधवार को रात 11.30 बजे चलेगी। मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर छावनी, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, सीवान में रुकेगी।

आनंद विहार टर्मिनल-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा एसी स्पेशल (04401/04402)
यह विशेष ट्रेन एक अप्रैल से 28 जून तक चलेगी। यह ट्रेन आनंद विहार से प्रत्येक सोमवार व बृहस्पतिवार को रात 11 बजे तथा वापसी में कटड़ा से प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को रात 11.30 बजे चलेगी। इसमें फ‌र्स्ट एसी का एक तथा सेकेंड एसी के चार व थर्ड एसी के 13 कोच लगाए जाएंगे।

रास्ते में इसका ठहराव गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर, जगाधरी, अंबाला छावनी, लुधियाना, जालंधर छावनी, पठानकोट छावनी, जम्मूतवी, ऊधमपुर स्टेशनों पर होगा।
 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।