Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Namo Bharat में सफर करना हुआ अब और भी आसान, अब 'ऑल इन वन कार्ड' का करें इस्तेमाल

एनसीआरटीसी मुख्यालय गति शक्ति भवन में एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने एनसीएमसी कार्ड लांच किए। इन कार्ड में डेबिट प्रीपेड और प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स फॉर मास ट्रांजिट साल्यूशन (पीपीआई-एमटीएस) के विकल्प शामिल हैं। इस कार्ड के जरिए नमो भारत सहित कई सार्वजनिक वाहनों में सफर कर सकते हैं।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Fri, 04 Oct 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम ने जारी किए एनसीएमसी कार्ड।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने नमो भारत के यात्रियों को बेहतर अनुभव देने के लिए एयरटेल पेमेंट्स बैंक के साथ मिलकर को-ब्रांडेड नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) तैयार किया है।

गुरुवार को एनसीआरटीसी मुख्यालय गति शक्ति भवन में एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल और एयरटेल पेमेंट्स बैंक के मुख्य परिचालन अधिकारी गणेश अनंतनारायणन ने यह कार्ड लांच किए। इन कार्ड में डेबिट, प्रीपेड और प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट्स फॉर मास ट्रांजिट साल्यूशन (पीपीआई-एमटीएस) के विकल्प शामिल हैं।

इस कार्ड से कई सार्वजनिक परिवहन में होगा इस्तेमाल

इस अवसर पर एनसीआरटीसी के प्रबंध निदेशक शलभ गोयल ने कहा, "इस ऑल-इन-वन कार्ड के साथ यात्री नमो भारत एवं अन्य सार्वजनिक परिवहन में भी सुविधाजनक तरीके से यात्रा कर सकते हैं। साथ ही रोमर्रा की जरूरतों की पूर्ति हेतु भुगतान के लिए भी उपयोग कर सकते हैं।" 

पीएम मोदी की पहल का है हिस्सा

प्रधानमंत्री मोदी की 'वन नेशन, वन कार्ड' पहल के तहत लॉन्च किए गए इस कार्ड से यात्रा करना और भी सुलभ होगा। बता दें, वर्तमान में साहिबाबाद और मेरठ साउथ के बीच आरआरटीएस कॉरिडोर का 42 किमी का हिस्सा संचालन में है। वहीं मेरठ मेट्रो के साथ-साथ दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरिडोर अगले वर्ष जून 2025 तक पूरी तरह से संचालित हो जाएगी। इसका ट्रायल इसी साल होना प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में Namo Bharat Train के दौड़ने की आ गई तारीख, जानें कब से कर सकेंगे सफर; NCR के लोगों को भी फायदा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें