Move to Jagran APP

'आप' विधायक के ट्वीट पर अधिकारी का पलटवार, कहा- बताओ कौन सी परियोजनाएं रोकी हैं

आप विधायक संजीव झा के ट्वीट का जवाब देते हुए सारंगी ने कहा कि उन्होंने उन्हीं कार्यों को किया है जो जनता के हित में थे, जो सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश के अनुसार थे।

By Edited By: Updated: Sun, 02 Sep 2018 08:31 PM (IST)
Hero Image
'आप' विधायक के ट्वीट पर अधिकारी का पलटवार, कहा- बताओ कौन सी परियोजनाएं रोकी हैं
नई दिल्ली [राज्य ब्यूरो]। दिल्ली सरकार के सूचना एवं प्रसार निदेशालय के सचिव जयदेव सारंगी ने पूछा है कि उन्हें बताया जाए कि उन्होंने सरकार की कौन सी परियोजनाएं रोकी हैं। 'आप' विधायक संजीव झा के ट्वीट का जवाब देते हुए सारंगी ने कहा कि उन्होंने उन्हीं कार्यों को किया है जो जनता के हित में थे, जो सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश के अनुसार थे। अब कोई यह कैसे कह सकता है कि मैंने सरकार के विज्ञापन रोके।

सरकार के काम रोकने वाला अधिकारी कहा था

सारंगी ने विधायक संजीव झा के उस ट्वीट में यह जवाब दिया है जिसमें झा ने उन्हें और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के आयुक्त मोहनजीत सिंह को सरकार के काम रोकने वाला अधिकारी कहा था। झा ने कहा था कि ये अधिकारी सरकार के काम रोक रहे हैं। इसलिए सेवानिवृत्ति के बाद इन्हें उपराज्यपाल की ओर से गठित होने जा रही पुलिस कंप्लेंट्स अथॉरिटी (पीसीए) में सदस्य बनाए जाने की तैयारी है।

पीसीए में योग्यता के तहत किया आवेदन 

वहीं सारंगी का कहना है कि वह उन अधिकारियों में शामिल हैं जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र में दो बार क्राइम विशेषज्ञ के तौर पर काम किया है। विश्व के विभिन्न देशों में काम किया है। तिहाड़ व गोवा जेल में लंबे समय तक सेवाएं दी हैं। उन्होंने पीसीए में अपनी योग्यता के तहत आवेदन किया है।

केजरीवाल को 97 करोड़ का नोटिस

बता दें कि सारंगी उस समय चर्चा में आ गए थे जब 30 मार्च 2017 को उन्होंने आम आदमी पार्टी के संयोजक के नाते अरविंद केजरीवाल को 97 करोड़ का नोटिस दिया था। उन्होंने नोटिस में कहा था कि एक माह के अंदर यह राशि पार्टी सरकार के खजाने में जमा कराए। नोटिस के अनुसार यह वह पैसा था जो विज्ञापन पर नियमों को दरकिनार कर खर्च किया गया था। इसके बाद से उनकी और सरकार की तनातनी चलती रही है।

नाराज है सरकार 

सारंगी ने करीब दो सौ करोड़ के और ऐसे विज्ञापन जारी नहीं किए जो सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देश के तहत ठीक नहीं थे। सारंगी ने उन विज्ञापनों को भी रोक दिया था जो नियमों को दरकिनार कर सरकार देश भर में देना चाहती थी। सारंगी के चलते केजरीवाल का उस समय फेसबुक लाइव भी नहीं हो सका था। सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर सारंगी ने ये सब जारी नहीं किया था। इससे सरकार उनसे बहुत नाराज है। बहरहाल ये मामले अब कोर्ट में हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।