Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: 200 से अधिक झपटमारी, महंगे शौक पूरा करने के लिए करते अपराध; पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Delhi Crime News दिल्ली पुलिस ने एक अंतरराज्यीय झपटमार गिरोह का भंडाफोड़ किया है और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपित चार राज्यों में 200 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इनमें से एक आरोपित पर अकेले 150 मामले चल रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से क्रेटा कार कनाट प्लेस इलाके से लूटी गई सोने की चेन और बाइक बरामद की है।

By mohammed saqib Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 07 Sep 2024 11:10 PM (IST)
Hero Image
200 से अधिक झपटमारी की वारदातों को अंजाम दे चुके दो आरोपितों को किया गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नई दिल्ली जिले की कनाट थाना पुलिस की टीम ने अंतरराज्यीय झपटमार गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपित चार राज्यों में 200 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इनमें से अकेले एक आरोपित पर 150 मामले चल रहे हैं। आरोपियों की पहचान वरुण कुमार और उसके दोस्त विशाल शर्मा के तौर पर हुई है। इनके पास से क्रेटा कार, कनाट प्लेस इलाके से लूटी गई सोने की चेन और बाइक बरामद की है।

नई दिल्ली जिले के डीसीपी देवेश महेला ने बताया कि कनॉट प्लेस के थानाध्यक्ष संजीव कुमार, हेड कांस्टेबल राकेश, नवरंग की पुलिस टीम ने झपटमारी की वारदात में सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। जिसमें एक ब्लैक रंग की पल्सर मोटरसाइकिल की पहचान की गई।

100 से ज्यादा CCTV की फुटेज चेक की

जांच में पता चला कि वह बाइक सवार पश्चिम विहार की तरफ भागे थे। उस रूट पर लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी को चेक किया गया और उस बाइकर की पहचान धौला कुआं रिंग रोड एरिया इलाके में की गई।

क्रेटा कार से आरोपी के बारे में चला पता

इसी बीच जब बाइक सवार के बारे में पता करते हुए एक क्रेटा गाड़ी के बारे में पुलिस को संदेह हुआ। उसके बारे में भी छानबीन की गई जो सोनीपत के रहने वाले विशाल शर्मा के नाम पर रजिस्टर्ड निकली। जब उसके रिकॉर्ड के बारे में पुलिस ने छानबीन की तो पता चला कि उसके ऊपर 150 आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिसमें झपटमारी, रोबरी इत्यादि शामिल हैं।

उसके साथी की पहचान वरुण कुमार के रूप में हुई वह भी सोनीपत का रहने वाला निकला और उसे धर दबोचा। जबकि इसकी निशानदेही पर विशाल को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला कि ये दोनों दोस्त लूट, झपटमारी, आर्म्स एक्ट इत्यादि के मामलों में शामिल हैं। आरोपित के खिलाफ दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर, हरियाणा उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में भी दर्ज हैं।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह महंगे शौकों को पूरा करने के लिए आपराधिक मामलों में शामिल हो गए। पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर दो दिन पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।