Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: लारेंस विश्नोई गिरोह के दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, तिलक नगर में करने आया था डील

गिरफ्तार तस्करों में पंबाज के फाजिल्का के मनप्रीत सिंह और पवन कुमार उर्फ पम्मा हैं। इन पर ड्रग्स तस्करी समेत कई मामले हैं।पुलिस ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि मनप्रीत अपने एक साथी के साथ हथियार की तस्करी करने के लिए तिलक नगर इलाके में आएगा।

By Jagran NewsEdited By: Prateek KumarUpdated: Sun, 27 Nov 2022 10:35 PM (IST)
Hero Image
स्पेशल सेल ने दबोचा, पांच पिस्टल बरामद।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लारेंस बिश्नोई गिरोह के दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से पांच पिटस्ल और कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तार तस्करों में पंबाज के फाजिल्का के मनप्रीत सिंह और पवन कुमार उर्फ पम्मा हैं। इन पर ड्रग्स तस्करी, हथियार तस्करी समेत एक दर्जन से अधिक मामले हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली थी कि मनप्रीत अपने एक साथी के साथ हथियार की तस्करी करने के लिए तिलक नगर इलाके में आएगा।

दिल्ली के तिलक नगर में करने आया था डील 

सूचना पर कार्रवाई करते हुए दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पता चला कि मनप्रीत सिंह ने 9वीं तक की पढ़ाई की है। तीन साल पहले उसकी मुलाकात लारेंस बिश्नोई गिरोह के एक सदस्य से हुई और उसके बाद वह गिरोह का सक्रिय सदस्य बन गया। लारेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य मनप्रीत सिंह से गिरोह के सदस्यों को हथियार और गोला-बारूद आपूर्ति करवाते थे।

छह महीने की हुई थी जेल

वहीं पवन कुमार उर्फ पम्मा ने 12 वीं तक की पढ़ाई की है। वर्ष 2012 में उसने अपने साथी सुरेश उर्फ लड्डा के साथ मिलकर लड्डा की प्रेमिका के भाई पर तलवार से हमला किया और उसे सुरेश उर्फ लड्डा के साथ थाना सिटी फाजिल्का में हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार किया गया और करीब छह महीने तक जेल में रहा। जेल में उसकी मुलाकात बिट्टू जैमिनी से हुई, जिसने जेल से ही उससे संपर्क किया और ड्रग्स के अवैध कारोबार में उसके लिए काम करने को कहा। कुछ माह पहले फाजिल्का कोर्ट में उसकी मुलाकात मनप्रीत से हुई। उसने मनप्रीत सिंह से एक पिस्टल मांगी।

पिस्टल और कारतूस की करनी थी डिलेवरी 

मनप्रीत ने कहा कि वह मध्य प्रदेश से अपने एक साथी से एक पिस्टल दिलवाएगा। इसके बाद वह मनप्रीत के साथ बस से मध्यप्रदेश के लिए निकला। यहं पर पर दोनों ने पिस्टल और कारतूस खरीदे। इसके बाद दानों दिल्ली आए गए । यहां पर मनप्रीत को अपने एक साथी को भी पिस्टल देनी थी, लेकिन स्पेशल सेल ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

Delhi Road Accident: BMW पर चिपका है रक्षा मंत्रालय का स्टीकर, घर से कोई मिनीस्ट्री में नहीं