Move to Jagran APP

Delhi Crime News: दशहरा के बाद रावण का अवशेष उठाने को लेकर विवाद, नाबालिग सहित दो को मारे चाकू

Delhi Crime News दिल्ली के मुखर्जी नगर में रावण दहन के बाद अवशेष उठाने को लेकर हुए विवाद में एक युवक और एक नाबालिग पर चाकू से हमला कर दिया गया। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने चार हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान आशीष नीरज वासु और आकाश के रूप में हुई है।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 14 Oct 2024 07:22 PM (IST)
Hero Image
मुखर्जी नगर पुलिस ने वारदात के 24 घंटे में चार आरोपियों को दबोचा।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मुखर्जी नगर थाना क्षेत्र में रावण का पुतला दहन होने के बाद इसके अवशेष उठाने को लेकर विवाद हो गया। इस विवाद में चार युवकों ने एक युवक व एक नाबालिग पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे दोनों घायल हो गए।

आनन-फानन दोनों को पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर चार हमलावरों को को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों की पहचान आशीष, नीरज, वासु और आकाश के रूप में हुई है। इनके पास से पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया है।

पुलिस को अस्पताल से मिली सूचना

उत्तरी-पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त अभिषेक धानिया ने बताया कि 12 अक्टूबर को ट्रॉमा सेंटर सिविल लाइंस से दो घायल मरीजों के आने की जानकारी मिली। इनकी पहचान मुखर्जी नगर निवासी आलोक और 14 वर्षीय नाबालिग के रूप में हुई। सूचना मिलते ही मुखर्जी नगर थाना पुलिस अस्पताल पहुंची, जहां दोनों घायल बयान देने के स्थिति में नहीं थे।

रावण का जला अवशेष जमा कर रहे

छानबीन में पता चला कि यह घटना वीनस पब्लिक स्कूल के पास डीडीए मैदान में रावण का पुतला जलाने के ठीक बाद हुई थी। तब आरोपित लड़के पुतलों में बंधी रस्सियां काटने आए थे। जबकि दोनों घायल उस समय जले हुए रावण के अवशेष जमा कर रहे थे। इसी बात पर झगड़ा हुआ।

विवाद इतना बढ़ा कि आरोपियों ने दोनों पीड़ित के सीने व पेट पर चाकू घोंपकर जख्मी कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपित मौके से फरार हो गए।

लड़की को लेकर पहले ही हो चुका है विवाद

पुलिस अधिकारी के अनुसार, जांच में पता चला कि आरोपी और पीड़ित के बीच एक लड़की से दोस्ती को लेकर कुछ समय पहले भी विवाद हो चुका है। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए कई टीमें बनाई। पहले आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई गई। फिर इनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

तीन शराब तस्कर गिरफ्तार

बाहरी उत्तरी जिला पुलिस ने नरेला व बवाना थाना क्षेत्र से तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 73 कार्टन अवैध शराब बरामद किए हैं। इन कार्टन से 3,600 क्वार्टर बोतलें मिली हैं। पुलिस इनके अन्य साथियों का भी पता लगा है। बाहरी-उत्तरी जिला के नए पुलिस उपायुक्त निधिन वलसन के आते ही शराब तस्करों में खौफ का माहौल है।

ये भी पढ़ें- गजब! दिल्ली से चोरी कार पर दिल बनाकर छोड़ गए चोर, उसमें लिखा कुछ ऐसा पुलिस भी हुई हैरान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें