Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्लीवासियों सावधान! राजधानी में आए खुजली गैंग, ऐसे बनाते हैं शिकार; पुलिस ने गिरोह के दो सदस्य को किया गिरफ्तार

सदर बाजार के भीड़भाड़ वाले इलाके में खुजली वाला पाउडर डालकर लोगों का सामान गायब करने वाले खुजली गैंग पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। गिरोह के दो बदमाश को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया है। बीते दिन इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें गिरोह के सदस्य दिनदहाड़े एक व्यक्ति की कमर पर पाउडर डालते दिखाई दे रहे थे।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 16 Jul 2024 03:28 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: खुजली गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार। प्रतीकात्मक फोटो

मोहम्मद साकिब, नई दिल्ली। सदर बाजार के भीड़भाड़ वाले इलाके में खुजली वाला पाउडर डालकर लोगों का सामान गायब करने वाले खुजली गैंग पर पुलिस ने शिकंजा शुरू कर दिया है। पुलिस ने गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

इंटरनेट मीडिया पर कुछ वीडियो प्रसारित होते देख पुलिस टीम ने छानबीन के बाद यह कार्रवाई की। इस संबंध में पीड़ितों द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। आरोपित बंगाल में भी एसी ही घटनाओं में लिप्त थे अपने गिरोह को बढ़ाने के लिए एक हफ्ते पहले ही दिल्ली आए थे।

जानकारी के मुताबिक बीते शुक्रवार को एक वीडियो तेजी से प्रसारित हुआ था, जिसमें खुजली गिरोह के सदस्य दिनदहाड़े एक व्यक्ति की कमर पर पाउडर डालते दिखाई दे रहे थे। खुजली होने पर व्यक्ति सड़क किनारे अपना बैग जमीन पर रख शर्ट उतारकर खुजाने लगा।

इतनी देर में गिरोह का एक सदस्य उसका बैग ले गया। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सदर बाजार थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों को सदर बाजार के बाराह टोंटी से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान मोनी राय और राजेंद्र के रूप में हुई है। दोनों बंगाल के झांझीपुरा गांव के रहने वाले हैं।

इसलिए चुना सदर बाजार

सदर बाजार में दिल्ली ही नहीं अलग-अलग राज्यों से भी लोग खरीदारी के लिए आते हैं। यहां संकरी गलियों से सामान देशभर में सप्लाई किया जाता है। आरोपित इसी भीड़भाड़ का फायदा उठाकर लोगों से लूटपाट करते थे। पुलिस से पूछताछ में उन्होंने बताया कि वे भीड़भाड़ के बीच निम्न वर्ग के लोगों को अपना शिकार बनाते थे।

इस तरह का पहली बार गिरोह हुआ सक्रिय

वैसे तो दिल्ली में ठकठक गिरोह, नमस्ते गिरोह, लिफ्ट मांग कर लूटपाट करने वाले गिरोह तो सक्रिय रहे हैं। मगर खुजली गिरोह का वीडियो प्रसारित होने के बाद लोगों को इस तरह से भी लूटपाट करने वालों के बारे में जानकारी मिली।

सदर बाजार में जूते का व्यापार करने वाले तहूर ने बताया कि वीडियो प्रसारित होने के बाद बाजार में खरीदारी को आए लोगों में खौफ देखने को मिल रहा था। यहां इतनी भीड़ रहती है कि लोग एक दूसरे से मिल-मिलकर चलते हैं। आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद थोड़ी परेशानी जरूर कम हुई है।

यह भी पढ़ें: Delhi Road Accident: महरौली-बदरपुर रोड पर अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई कार, हादसे में दो की मौत; एक घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर