Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर गिरफ्तार, मुठभेड़ में दोनों को पैर में लगी गोली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी एसटीएफ के साथ मिलकर मुठभेड़ के बाद कुख्यात हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ मुज्जफरनगर के खतौली में हुई है। इनमें एक नाम अनस और दूसरे का असद है। दोनों के पैरों में गोली लगी है। दोनों जीटीबी अस्पताल में एक मरीज की हत्या करने के मामले में वांछित थे।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 19 Sep 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
नाबालिग रहने के दौरान ही अपराध करने लगा था अनस। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज तड़के मुज्जफरनगर के खतौली में यूपी एसटीएफ के साथ मिलकर मुठभेड़ के बाद कुख्यात हाशिम बाबा गिरोह के दो शूटर को दबोचा। इनमें एक नाम अनस और दूसरे का असद है। दोनों के पैरों में गोली लगी है।

दोनों जीटीबी अस्पताल में एक मरीज की हत्या करने के मामले में वांछित थे। बदमाशों के कब्जे से तीन पिस्तौल और 9 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। आरोपी अनस दिल्ली में चार आपराधिक मामलों, हत्या के दो मामलों और हत्या के प्रयास के दो मामलों में वांछित था।अनस नाबालिग रहने के दौरान ही अपराध करने लगा था। 50 से अधिक अपराधी इसके गिरोह में है। जबरन वसूली, लूट, झपटमारी मुख्य काम है

जेल में बंद है अनस का भाई

अनस का भाई अलमास उर्फ अल्लू जेल में बंद है। उत्तर पूर्वी जिले के स्पेशल स्टाफ ने मुठभेड़ में इसको गोली मारी थी। संक्रमण के चलते अलमास की एक टांग काटनी पड़ी थी। अलमास गिरोह चलाता है, जिसमें अधिकतर नाबालिग बदमाश है। अनस ने इस वक्त अल्लू गिरोह की कमान संभाल रखी थी।

इसने बीती जुलाई में कुख्यात गैंगस्टर हाशिम बाबा के इशारे पर जीटीबी अस्पताल में भर्ती घोषित बदमाश वसीम की हत्या की साजिश रची। पहचान न हो पाने पर बदमाशों ने वसीम की जगह दूसरे मरीज की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में अनस वांछित चल था। इसी दौरान इसने रंजिश में वेलकम में दूध कारोबारी के पैर में गोली मारी थी।

अनस ने ही गत मई माह चौहान बांगर में नन्हे नाम के एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या करवाई थी। अनस के दो गुर्गों ने पिछले पांच दिनों में उत्तर पूर्वी जिले में लूट की ताबड़तोड़ वारदात की थी। मंगलवार को ही नाबालिग समेत दो पकड़े गए हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर